Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs AUS: इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस, BGT से हो सकता है बाहर

IND vs AUS: इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस, BGT से हो सकता है बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में पांच मुकाबले खेले जाएंगे, इसका पहला मैच 22 नवंबर से शुरू होगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 10, 2024 16:15 IST
Cameron Green- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS: इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस, BGT से हो सकता है बाहर

India vs Australia Test Series, Cameron Green News: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज करीब आ रही है। पूरी दुनिया की नजरें अभी से इस पर टिक गई हैं। सीरीज का आगाज 22 नवंबर से खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के बाद सारा फोकस टीम इंडिया का भी इसी पर आना है। सीरीज अब बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के नाम से जानी जाती है। इस बीच सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम का अहम खिलाड़ी सीरीज नहीं खेल पाएगा, इस तरह की खबरें आ रही हैं। हालांकि अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

कैमरन ग्रीन का बॉर्डर गावस्कर सीरीज में खेलना मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलने की संभावना काफी कम नजर आ रही है। क्रिकइन्फो की ​रिपोर्ट में पता चला है कि उनकी पीठ की सर्जरी की संभावना है, जो पहले भी उन्हें परेशान कर रही थी। बताया जाता है कि सर्जरी ही एक अकेला विकल्प उनके सामने है। ऐसे में इससे बचना भी काफी मुश्किल है। पता चला है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल और हाई परफॉरमेंस टीम अभी भी उनके साथ काम कर रही है। 

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान पीठ में हुई थी दिक्कत

कैमरन ग्रीन सितंबर में भी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खेली जा रही वनडे सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन वे इस सीरीज के केवल दो ही मैच खेल पाए, इसी बीच उनकी पीठ में दिक्कत हुई और वे अचानक अपने घर वापस लौट आए। तब से लेकर अब तक यही कोशिश की जा रही रही थी कि वे किसी तरह बिना सर्जरी के ही ठीक हो जाएं, लेकिन अब ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है, ऐसे में सर्जरी होना करीब करीब तय है। हालांकि ये सर्जरी कब होगी, इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इतना पक्का है कि वे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हैं। सीरीज में कुल मिलाकर 5 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका आगाज 22 नवंबर से हो रहा है। सीरीज में एक पिंक बॉल टेस्ट भी तय किया गया है। 

स्टीव स्मिथ को नंबर चार पर भेज सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम 

अब सवाल ये है कि अगर कैमरन ग्रीन बाहर होते हैं तो उनकी जगह कौन खेलने के लिए उतरेगा। इस बीच क्रिकइन्फो की एक खबर में पता चला है कि ग्रीन की गैर हाजिरी में ऑस्ट्रेलिया को अपनी बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि ऐसे में स्टीव स्मिथ को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में शेफील्ड शील्ड क्रिकेट भी है, इससे हो सकता है कि किसी खिलाड़ी को अच्छे प्रदर्शन के बल पर टीम में जगह मिल जाए, हालांकि अभी ये दूर की बात है। 

यह भी पढ़ें 

जो रूट और हैरी ब्रूक ने रचा नया इतिहास, 67 पुराने कीर्तिमान को कर दिया ध्वस्त

पाकिस्तान की बराबरी पर पहुंची टीम इंडिया, हैदराबाद में टूट जाएगा बड़ा ​कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement