Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Buchi Babu Tournament: सूर्यकुमार यादव ने खेली आक्रामक पारी, श्रेयस अय्यर का नहीं चला बल्ला, टीम पर गहराया संकट

Buchi Babu Tournament: सूर्यकुमार यादव ने खेली आक्रामक पारी, श्रेयस अय्यर का नहीं चला बल्ला, टीम पर गहराया संकट

Buchi Babu Tournament: बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई और ​तमिलनाडु क्रिकेट क्लब के बीच मुकाबला जारी है। दो दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई की टीम मुश्किल में नजर आ रही है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 28, 2024 18:26 IST
shreyas iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रेयस अय्यर का नहीं चला बल्ला, टीम पर गहराया संकट

Buchi Babu Invitational Cricket Tournament 2024: बुची बाबू आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 का आगाज हो चुका है। वैसे तो ये टूर्नामेंट इससे पहले भी खेला जा चुका है, लेकिन इस बार इसका खास तौर पर इंतजार किया जा रहा था। इसका कारण था कि भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी इसमें खेलने वाले थे। इस बीच टूर्नामेंट के पहले दूसरे दिन जहां एक ओर सूर्यकुमार यादव ने एक छोटी, लेकिन आक्रामक पारी खेलने में कामयाबी हासिल की, वहीं श्रेयस अय्यर का बल्ला यहां भी फ्लॉप साबित हुआ। यही कारण है कि उनकी टीम इस वक्त संकट से जूझ रही है। 

तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी कर बनाए 379 रन 

टूर्नामेंट के पहले दिन ​तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के कप्तान साई किशोर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 117.3 ओवर तक बल्लेबाजी की और सभी विकेट खोलकर 379 रन बना लिए। टीम की ओर से प्रदोष रंजन पॉल ने 65 रन, इंद्रजीत ने 62 रनों की पारी खेली, वहीं भूपति वैष्ण कुमार ने 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली। टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज बहुत बड़ी पारी तो नहीं खेल पाया, लेकिन कई प्लेयर्स का योगदान रहा। इसके बाद जब मुंबई की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो टीम की शुरुआत ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज मुशीर खान केवल 16 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर पर ओपनर दिव्यांश सक्सेना टिके हुए थे। नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे श्रेयस अय्यर से उम्मीद थी कि वे ​बेहतरीन बल्लेबाजी करेंगे, लेकिन उनका बल्ला यहां भी नहीं चला। 

सूर्यकुमार यादव की छोटी पारी 

श्रेयस अय्यर ने तीन ही गेंदों का सामना किया और इस दौरान दो रन बनाकर आउट हो गए। इससे टीम पर संकट गहरा गया था। नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने 38 बॉल पर 30 रनों की छोटी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और तीन चौके लगाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई की टीम 8 विकेट पर 141 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। अभी भी टीम ​तमिलनाडु के स्कोर से काफी पीछे और उसके केवल दो ही विकेट शेष हैं। 

कप्तान सरफराज खान की बल्लेबाजी बाकी 

खास बात ये रही कि मुंबई के 8 विकेट गिरने के बाद भी कप्तान सरफराज खान अभी तक बल्लेबाजी करने नहीं आए हैं। वैसे तो वे मिडल आर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। क्या वे चोटिल हुए हैं, इसके बारे में अभी तक कोई भी अपडेट नहीं है। उम्मीद है कि तीसरे दिन वे बल्लेबाजी के लिए आएंगे, ताकि अपनी टीम को मुश्किल से उबारा जा सके। 

यह भी पढ़ें 

PAK vs BAN: पाकिस्तान ​क्रिकेट टीम ने की भूल सुधार, बांग्लादेश के खौफ से इन खिलाड़ियों को बुलाया वापस

आईसीसी टी20 रैंकिंग में बदलाव, निकोलस पूरन ने किया धमाका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement