Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस खिलाड़ी ने लगातार 2 फिफ्टी जड़कर AUS की नाक में किया दम, ऑक्शन से पहले IPL टीमों का खींचा ध्यान

इस खिलाड़ी ने लगातार 2 फिफ्टी जड़कर AUS की नाक में किया दम, ऑक्शन से पहले IPL टीमों का खींचा ध्यान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्कॉटलैंड के एक बल्लेबाज ने अच्छा खेल दिखाया है और दमदार प्रदर्शन करते हुए दो फिफ्टी लगाई हैं। ये प्लेयर अपने खेल से सभी को प्रभावित करने में सफल रहा है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 08, 2024 2:21 IST
Brandon McMullen- India TV Hindi
Image Source : GETTY Brandon McMullen

Australia vs Scotland: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। दोनों टीमों के बीच अभी तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। भले ही स्कॉटलैंड को दो मैचों में हार झेलनी पड़ी हो, पर स्कॉटलैंड के लिए ब्रैंडन मैकमुलेन ने बेहतरीन बैटिंग की है और लगातार दो मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। 

तीसरे टी20 मैच में लगाया अर्धशतक

ब्रैंडन मैकमुलेन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 मैच में दमदार फिफ्टी लगाई है। तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 39 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल हैं। स्कॉटलैंड के स्टार खिलाड़ी ने दूसरे टी20 मैच में भी 59 रन बनाए थे। दोनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को उन्हें आउट करने में खासी मशक्त करनी पड़ी। दूसरे टी20 मैच में जब तक वह खेल रहे थे, तब तक मैच स्कॉटलैंड के हाथ में था। उनके आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया। 

पहले मैच में हासिल किया था एक विकेट

तीसरे टी20 मैच में ब्रैंडन मैकमुलेन अलावा कोई भी खिलाड़ी विकेट पर टिककर बैटिंग नहीं कर पाया। उन्होंने तो अर्धशतक लगाया, लेकिन बाकी के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। मैकमुलेन की वजह से ही स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवर में 149 रन बनाने में सफल रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी की है। पहले मैच में उनको एक विकेट मिला था। 

24 साल के ब्रैंडन मैकमुलेन ने स्कॉटलैंड के लिए 2023 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। तब से उन्होंने अभी तक 16 T20I मैचों में 497 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 22 वनडे मैचों में 721 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। वह बेहतरीन लय में चल रहे हैं और बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी से भी टीम की जीत में योगदान देने में माहिर हैं। अगर वह ऑक्शन में अपना नाम देते हैं, तो ऑक्शन में उन पर सभी टीमों की नजरें होंगी। क्योंकि वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में हर टीम के लिए फिट बैठ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

दानिश कनेरिया ने अबरार अहमद की गेंदबाजी पर दिया बयान, पूछा 'कहां से है मिस्ट्री गेंदबाज'

ऋषभ पंत ने आलोचकों को दिया बल्ले से जवाब, Duleep Trophy में लगाई सिर्फ इतनी गेंदों में फिफ्टी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement