Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सचिन को पीछे नहीं छोड़ पाएंगे विराट कोहली, पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने ये क्या कह दिया?

सचिन को पीछे नहीं छोड़ पाएंगे विराट कोहली, पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने ये क्या कह दिया?

विराट कोहली की सचिन तेंदुलकर से हमेशा तुलना होती है। सचिन टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं, कोहली वनडे में सचिन के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। हालांकि टेस्ट में कोहली अभी तक सचिन के आधे रन ही बना सके हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 26, 2024 10:21 IST
Sachin Tendulkar vs Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली

विराट कोहली मौजूदा वक्त में दुनिया के सबसे शानदार क्रिकेटर हैं। कोहली वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं लेकिन टेस्ट में अभी काफी दूर हैं। कोहली के नाम अभी टेस्ट में सिर्फ 29 शतक हैं। सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कोहली को अभी भी 22 शतकों की दरकार है जो काफी मुश्किल नजर आ रहा है। टेस्ट रनों के मामलें में भी कोहली मास्टर ब्लास्टर से काफी पीछे हैं। सचिन ने 200 टेस्ट खेलते हुए करीब 16 हजार रन बनाए हैं जबकि कोहली अभी 9 हजार रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाएं हैं। 

दरअसल, पिछले कुछ सालों में रेड बॉल क्रिकेट में कोहली उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाएं हैं, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। यही वजह है कि टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड टूटना मुश्किल लग रहा है। कम से कम विराट के बल्ले से ऐसा होने की उम्मीद कम ही है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर के बयान ने इस बात को और ज्यादा पक्का कर दिया है।

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाना मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि पिछले कुछ सालों में टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली टेस्ट में सचिन तेंदुलकर के रनों के रिकॉर्ड को नहीं पार कर पाएंगे। तेंदुलकर टेस्ट के साथ-साथ वनडे में भी दुनिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में मास्टर ब्लास्टर ने 200 मैचों में 15921 रन बनाए हैं। वहीं, कोहली ने 2011 में टेस्ट डेब्यू करने के बाद से 114 टेस्ट मैचों में 8871 रन बनाए हैं। कोहली 35 साल के हो चुके हैं और हॉग को लगता है कि तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ना उनके लिए अब मुश्किल होगा।

विराट कोहली लय में नहीं

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उन्हें नहीं लगता कि विराट अब वहां पहुंच पाएंगे। उन्हें लगता है कि कोहली ने अपनी लय खो दी है और जो लय उन्होंने खोई है, वह कई सालों से है। उन्हें अगले 10 टेस्ट मैचों में वापसी करनी होगी, नहीं तो उनका प्रदर्शन गिर जाएगा। हाल के वर्षों में कोहली टेस्ट मैचों में बल्ले से उतने सफल नहीं रहे हैं, लेकिन जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रूट इन सभी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रूट 146 टेस्ट मैचों में 12402 रन बना चुके हैं। हॉग ने कहा कि जो रूट सचिन के सबसे ज्याद रनों के रिकॉर्ड के करीब पहुंच सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

ऑक्शन को लेकर आई बड़ी खबर, खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, ये विदेशी खिलाड़ी आजमाएंगे अपनी किस्मत

IND vs BAN: कपिल देव, कुंबले और भज्जी को एक साथ पछाड़ सकते हैं अश्विन, बस करना होगा ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement