Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बाहर हो गया बेहतरीन प्लेयर, पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की बढ़ीं मुश्किलें

बाहर हो गया बेहतरीन प्लेयर, पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की बढ़ीं मुश्किलें

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह पहले से ही चोटिल थे और अभी पूरी तरह से चोट से उबर नहीं पाए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 05, 2024 14:31 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

England vs Pakistan Test Series: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। लेकिन अब इससे पहले ही इंग्लैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है और कप्तान बेन स्टोक्स मुल्तान में 7 अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह ओली पोप इंग्लैंड की कमान संभाल सकते हैं। पोप ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी इंग्लैंड के कप्तान थे और उनकी कप्तानी में ही तब इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी। 

दूसरे टेस्ट के लिए होना चाहेंगे फिट

बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं, क्योंकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। उन्हें दो महीने पहले हंड्रेड में खेलते समय चोट लग गई थी। इससे वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। इसी चोट के कारण वह श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक स्टोक्स कोई भी जोखिम लेने के लिए इच्छुक नहीं हैं, क्योंकि इंग्लैंड को इस साल 6 टेस्ट मैच खेलने हैं। उनकी निगाहें अब दूसरे टेस्ट में खेलने पर होंगी, जो 15 अक्टूबर से शुरू होगा। 

इंग्लैंड के लिए खेले 100 से ज्यादा टेस्ट मैच

बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में क्रिस वोक्स अपना 2016 के बाद एशिया में अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। दूसरी तरफ ब्रायडन कार्स को भी डेब्यू करने का चांस मिल सकता है। स्टोक्स ने इंग्लैंड के ट्रेनिंग सेशन में मेहनत की। उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी की और स्पिन गेंदबाजों के साथ-साथ इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ के थ्रोडाउन का सामना किया। फिलहाल वह अपनी रिकवरी के लिए पूरी तरह से सतर्क हैं। स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए अभी तक 105 टेस्ट मैचों में कुल 6508 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 208 विकेट हासिल किए हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम: 

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, जोश हल, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स

यह भी पढ़ें: 

टी20 सीरीज में डेब्यू करते ही ये प्लेयर्स बन जाएंगे कैप्ड खिलाड़ी, इन IPL फ्रेंचाइजियों के लिए खड़ी होंगी मुश्किलें

जेमिमा रोड्रिग्स को भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला खास मेडल, सामने आया VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement