Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड की हार के लिए स्टोक्स जिम्मेदार? कप्तान ने अब आखिरकार तोड़ी चुप्पी

इंग्लैंड की हार के लिए स्टोक्स जिम्मेदार? कप्तान ने अब आखिरकार तोड़ी चुप्पी

इंग्लैंड की पहले एशेज टेस्ट में हार के बाद उनके कप्तान बेन स्टोक्स को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 21, 2023 14:39 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : AP Ben Stokes

Ashes: एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की। इंग्लैंड की हार के बाद टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को लगातार आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। इसी बीच स्टोक्स ने अब खुद सामने आकर सफाई दी है।

स्टोक्स ने हार के बाद क्या कहा?            

स्टोक्स ने इंग्लैंड की हार के बाद कहा कि हम हमेशा जीतना चाहते हैं। खिलाड़ी पूरी तरह से टूट गए हैं, विशेष रूप से रोबो और ब्रॉडी (ओली रॉबिन्सन और स्टुअर्ट ब्रॉड) जिन्होंने मैच में एक अविश्वसनीय बदलाव ला दिया था। स्टोक्स ने कहा कि लेकिन अगर यह लोगों को उस खेल के प्रति आकर्षित नहीं कर रहा है जिसे हम प्यार करते हैं तो मुझे नहीं पता कि क्या होगा। अभी भी चार मैच बाकी हैं। हम अनुसरण करते रहें और हम वह करने की कोशिश करते रहेंगे जो हम करते हैं।

नहीं बदलेगा आक्रमक रवैया

स्टोक्स ने आगे कहा कि इंग्लैंड बचे हुए चार टेस्ट मैचों में अपने आक्रामक रवैये को नहीं बदलेगा, जो उन्हें अपने पिछले 13 टेस्ट से 11 जीत तक ले गया। उन्होंने कहा कि मैं अपने क्रिकेट के बारे में जिस तरह से चला हूं, उसे बदलने नहीं जा रहा हूं क्योंकि ये एशेज है। इंग्लैंड के आक्रामक नजरिए के अधिक विवादास्पद तत्वों में से एक ने उन्हें पहले दिन 8 विकेट पर पारी घोषित करते हुए देखा, जिससे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों को शुक्रवार की शाम एक मुश्किल मिनी-सेशन मिला, जिसमें वे बच गए।

स्टोक्स ने कहा कि अधिकांश खेल पर हमारा नियंत्रण था और हम परिणाम देने में कामयाब रहे। जाहिर है, हम टॉप पर रहना चाहते थे। यह महान और भावनात्मक रोलरकोस्टर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement