Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के लिए गुड न्यूज, 14 महीने बाद रिटायरमेंट से लौटते ही चला घातक खिलाड़ी का बल्ला

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के लिए गुड न्यूज, 14 महीने बाद रिटायरमेंट से लौटते ही चला घातक खिलाड़ी का बल्ला

इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में वनडे और टी20 दोनों की चैंपियन है। आगामी वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम के लिए एक घातक खिलाड़ी ने अपना वनडे रिटायरमेंट भी वापस ले लिया है।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 08, 2023 21:42 IST
Ben Stokes, Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Stokes, Jos Buttler

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सितारे मौजूदा समय में बुलंद हैं। यह टीम वर्तमान में डबल चैंपियन भी है। यानी वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप दोनों में टीम मौजूदा चैंपियन है। इंग्लैंड वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतरेगी। जबकि पिछले साल ही टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता था। आगामी टूर्नामेंट में इंग्लिश टीम की नजरें होंगी अपना खिताब बचाने पर। उससे पहले टीम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं इंग्लैंड के सबसे धाकड़ खिलाड़ियों में से एक बेन स्टोक्स ने हाल ही में वनडे से रिटायरमेंट वापस लिया था। अब 14 महीने बाद वनडे क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने दमदार वापसी की है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार 8 सितंबर से 4 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हुआ। इसका पहला मुकाबला कार्डिफ में खेला जा रहा है। पहले खेलते हुए इंग्लिश टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 291 रन बनाए। इस पारी में कप्तान जोस बटलर 68 गेंदों पर 72 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। वहीं उनके अलावा भी तीन खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। उसमें से इंग्लैंड के लिए सबसे खास रहा बेन स्टोक्स का अर्धशतक। स्टोक्स ने 69 गेंदों पर 52 रनों की सधी हुई पारी खेली जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था। 14 महीनों के बाद वनडे क्रिकेट में यह स्टोक्स की शानदार वापसी रही। 

स्टोक्स ने संभाली इंग्लैंड की पारी

बेन स्टोक्स इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने चौथे विकेट के लिए कप्तान बटलर के साथ 88 रन जोड़े और टीम को अच्छी स्थिति तक पहुंचाया। यह उनके वनडे करियर का 22वां अर्धशतक रहा। हालांकि, इस पारी में वह अपने तीन हजार वनडे रन पूरे करने से चूक गए। अगर वह 24 रन और बना लेते तो वह यह मुकाम हासिल कर सकते थे। उनके नाम अब 106 वनडे मैचों की 91 पारियों में 2976 रन दर्ज हैं। वह वनडे क्रिकेट में तीन शतक भी लगा चुके हैं। 

इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड के लिए आज डेविड मलान और हैरी ब्रूक ने पारी की शुरुआत की। ब्रूक 41 गेंदों पर 25 रन ही बना पाए और उन्होंने निराश किया। वहीं डेविड मलान अपने रंग में दिखे। मलान ने 53 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। फिर जो रूट 6 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। उसके बाद स्टोक्स और बटलर ने अपनी अर्धशतकीय पारियों से स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाया। अंत में लियाम लिविंगस्टोन ने 40 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली और स्कोर को 290 पार पहुंचाया। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद अब एक दूसरे का सामना कर रही हैं। आगामी वर्ल्ड कप में भी 5 अक्टूबर को उद्घाटन मैच में यही दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

यह भी पढ़ें:-

भारत-पाकिस्तान मैच को 'रिजर्व डे' देने पर बवाल, श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच ने उठाए सवाल

Asia Cup 2023: पाकिस्तान से 19 साल बाद बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, यह आंकड़े बेहद दिलचस्प

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement