Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video: गेंद गिरी ऑफ साइड के बाहर और ऐसी घूमी कि उड़ गया मिडिल स्टंप, बल्लेबाज भी रह गया भौंचक्का

Video: गेंद गिरी ऑफ साइड के बाहर और ऐसी घूमी कि उड़ गया मिडिल स्टंप, बल्लेबाज भी रह गया भौंचक्का

ENG vs WI: लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में मेजबान टीम की पहली पारी 371 रनों के स्कोर पर जाकर सिमटी। इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स सिर्फ 4 रन ही बनाने के बाद गुडाकेश मोती की एक ऐसी गेंद पर बोल्ड हो गए जिसे देख सभी हैरान रह गए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 12, 2024 9:07 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY बेन स्टोक्स को गुडाकेश मोती की गेंद पर हुए चारो खाने चित

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन का खेल काफी रोमांचक देखने को मिला जिसमें मेजबान टीम की पहली पारी 371 रनों के स्कोर पर जाकर सिमटी। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर के मुकाबले 250 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। इंग्लिश टीम की पहली पारी में जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक और जैमी स्मिथ के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। वहीं टीम के कप्तान बेन स्टोक्स सिर्फ 4 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए जिसमें उन्हें विंडीज टीम के स्पिनर गुडाकेश मोती ने अपनी एक ऐसी गेंद पर बोल्ड किया जिस देख सभी हैरान रह गए।

ऑफ स्टंप के बाहर से गेंद ऐसी घूमी कि स्टोक्स के पास नहीं था जवाब

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने जब 244 के स्कोर पर अपना चौथा विकेट हैरी ब्रूक के रूप में गंवाया तो उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्टोक्स 10 गेंदों का सामना करने के बाद 4 रन बना चुके थे। इसके बाद गुडाकेश मोती जो विंडीज टीम की तरफ से पारी का 55वां ओवर फेंकने आए उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद को ओवर द स्टंप ऑफ साइड के बाहर जहां पिच पर थोड़े जूते के निशान थे वहां पर फेंका। इसपर बेन स्टोक्स ने एक पैर आगे निकालते हुए ड्राइव करने का प्रयास किया लेकिन गेंद इतनी तेजी के साथ घूमकर बैट और पैड के बीच बने गैप से निकली और जाकर सीधे मिडिल स्टंप को ही उड़ा दिया। इस गेंद पर आउट होने के बाद जहां खुद स्टोक्स हैरान रह गए तो वहीं स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने तालियां बजाकर मोती की इस गेंद की तारीफ भी की।

मोती ने रूट को भी किया शानदार बोल्ड

बेन स्टोक्स को जहां गुडाकेश मोती ने एक हैरान करने वाली गेंद पर बोल्ड किया तो वहीं उन्होंने इसके बाद जो रूट को भी अपना शिकार बनाया। मोती ने राउंड द विकेट आकर क्रीज के एकदम किनारे से गेंद को मिडिल स्टंप की लाइन में ऊपर की तरफ फेंका जिसके बाद गेंद पिच पर पड़ने के बाद तेजी के साथ हल्का बाहर की तरफ निकली जिसे रूट नहीं समझ सके और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा मिस करते हुए सीधे ऑफ स्टंप पर जाकर लगी। इस गेंद की गति को रूट परखने में कामयाब नहीं हो सके थे। उनके बल्ले से इस पारी में 68 रन देखने को मिले।

ये भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी का आरोपों के बीच सामने आया पोस्ट, Video शेयर कर लिख दी ये बात

जेम्स एंडरसन ने अपने आखिरी टेस्ट में कपिल देव को छोड़ा पीछे, ऐसा कमाल करने वाले बने पहले फास्ट बॉलर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement