Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. यशस्वी जायसवाल के बराबर पहुंचा ये बल्लेबाज, अब बांग्लादेश सीरीज में आगे जाने का मौका

यशस्वी जायसवाल के बराबर पहुंचा ये बल्लेबाज, अब बांग्लादेश सीरीज में आगे जाने का मौका

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस साइकल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जो रूट हैं। उनके बाद यशस्वी जायसवाल का नंबर आता है। इस बीच बेन डॉकेट भी उनके बराबर पहुंच गए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 09, 2024 13:28 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल के बराबर पहुंचा ये बल्लेबाज

India vs Bangladesh Yashasvi Jaiswal: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जारी है। इस बीच टीम इंडिया एक बार फिर से लंबे रेस्ट के बाद मैदान में उतरने के लिए तैयार है। यानी यशस्वी जायसवाल भी बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की इस साइकल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड के बेन डॉकेट भी उनके बराबर पहुंच गए हैं। अब जायसवाल के पास मौका होगा कि वे डॉकेट से काफी आगे निकल जाएं।

जो रूट ने बनाए हैं इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन

डब्ल्यूटीसी यानी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इंग्लैंड के जो रूट हैं। उन्होंने साल 2023 से लेकर अब तक 16 मैच खेलकर 1398 रन बनाए हैं। उनके नाम इस सीजन 5 शतक और 6 अर्धशतक हैं। वे बाकी बल्लेबाजों से काफी आगे निकल गए हैं। इसके बाद अगर दूसरे नंबर के बल्लेबाज की बात की जाए तो वहां पर भारत के यशस्वी जायसवाल हैं। उन्होंने अब तक केवल 9 मैच खेलकर 1028 रन बनाए हैं।

यशस्वी जायसवाल अभी भी दूसरे नंबर पर, बेन डॉकेट बराबरी पर पहुंचे

यशस्वी जायसवाल ने 9 मैचों की 16 पारियों में 1028 रन बनाए हैं और उनके नाम इस दौरान तीन शतक और चार अर्धशतक हैं। अब उनके बराबर रन ही इंग्लैंड के बेन डॉकेट हो गए हैं। डॉकेट ने 16 मैच खेलकर 1028 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा और कोई भी खिलाड़ी एक हजार के आंकड़े को पार नहीं कर पाया है। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर जैक क्रॉले हैं, जिन्होंने 13 मैचों में 984 रन बनाए हैं।

जायसवाल के पास जो रूट का पीछे छोड़ने का मौका

अब अच्छी बात ये है कि इंग्लैंड की टीम जल्दी टेस्ट ​क्रिकेट के लिए मैदान पर नहीं उतरेगी। वहीं यशस्वी जायसवाल भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज में खेलने आने वाले हैं। अभी तो हालांकि पहले टेस्ट के लिए ही टीम घोषित की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में भी जायसवाल खेलेंगे। ऐसे में उनके पास मौका होगा कि वे न केवल बेन डॉकेट तो पीछे छोड़ें, जो उनकी बराबरी पर है, बल्कि जो रूट के भी इस सीजन के सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड तो तोड़ दें। जायसवाल के पास इस बीच चार पारियां होंगी, देखना होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।

यह भी पढ़ें 

आईपीएल ऑक्शन में इस खिलाड़ी के लिए हो सकती है जंग, इरफान पठान के बयान ने मचाई सनसनी

IND vs BAN: टीम इंडिया में इन प्लेयर्स की अब एंट्री मुश्किल, लेना पड़ सकता है रिटायरमेंट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement