Saturday, July 06, 2024
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान की बड़ी तैयारी, इन देशों के साथ खेलेगी त्रिकोणीय सीरीज

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन देशों के साथ मिलकर एक सीरीज खेलने जा रही है। हालांकि अभी तक आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल जारी नहीं किया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 05, 2024 12:12 IST
pakistan cricket team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Champions Trophy 2025 से पहले पाकिस्तान की बड़ी तैयारी

Pakistan Cricket Team: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का अभी तक ना तो शेड्यूल आया है और ना ही अभी तक ये तय हो पाया है कि ये है होगा कहां पर, लेकिन इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पीसीबी ने एक ड्रॉफ्ट शेड्यूल बनाकर आईसीसी को भेज दिया है, जो उसे बाद में जारी करेगा। इस बीच पीसीबी ने ऐलान किया है कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन देशों के साथ एक त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी। इसका पूरा शेड्यूल और देशों के नाम भी सामने आ गए हैं। 

पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका से खेलेगी त्रिकोणीय सीरीज 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साल 2024 और 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी से पहले का अपना शेड्यूल घोषित कर दिया है। पीसीबी के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट टीम फरवरी में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका से एक त्रिकोणीय सीरीज खेलेगा। सभी मुकाबले मुल्तान में ही खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच 8 फरवरी को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इसके बाद 10 फरवरी को न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें आमने सामने होंगी। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला 12 फरवरी को खेला जाना है। इसके बाद जो दो टीमें टॉप पर रहेंगी, उनके बीच 14 फरवरी को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आईसीसी को सौंपा 

पीसीबी की ओर से ये भी ऐलान किया गया है कि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में 19 फरवरी से 9 मार्च तक होगी। बोर्ड ने इसमें हिस्सा लेने वाली 8 टीमों के नाम भी बताए हैं। इसमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के नाम शामिल हैं। हालांकि अभी तक ये तय नहीं है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं। लेकिन पाकिस्तान ने अपनी तैयारियों को करीब करीब आखिरी रूप दे दिया है। बताया जाता है कि पीसीबी ने आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी का जो ड्रॉफ्ट शेड्यूल दिया है, उसमें भारत और पाकिस्तान मुकाबले की तारीख 1 मार्च तय की है और ये मैच लाहौर में खेला जाएगा। 

ये रहा पाकिस्तान का पूरा होम सीरीज का शेड्यूल 

पीसीबी ने ये भी ऐलान किया है कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी, जो अगस्त में शुरू होगी। इसके बाद टीम अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ भी अपने घर पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने की तैयारी में है। जनवरी में टीम वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। ये केवल होम सीरीज का शेड्यूल है। पाकिस्तानी टीम जब दूसरे देश जाएगी यानी अवे सीरीज खेलेगी, उसका शेड्यूल कुछ अलग है। 

यह भी पढ़ें 

PM मोदी ने पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं, नीरज चोपड़ा से मांगी खास चीज

मुंबई में परेड के बाद दोबारा विक्ट्री रैली करेगा ये खिलाड़ी, खुद किया ऐलान; बताई तारीख और समय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement