Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BCCI लेने जा रहा बड़ा फैसला, अब स्टार क्रिकेटरों को भी खेलना होगा घरेलू क्रिकेट

BCCI लेने जा रहा बड़ा फैसला, अब स्टार क्रिकेटरों को भी खेलना होगा घरेलू क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप जीतने के बाद से कई बड़े फैसले लिए गए हैं। इसी बीच बीसीसीआई भारत के सीनियर खिलाड़ियों को लेकर एक और बड़ा फैसला लेने जा रहा है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 16, 2024 17:43 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट अपने स्वर्णिम दौर लौट चुका है। हाल ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बीसीसीआई की ओर से 125 करोड़ रुपए इनाम के तौर पर दिए गए। इसके अलावा इस वक्त भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। इसी बीच बीसीसीआई टीम के खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा फैसला लेने जा रहा है। जिसके तहत टीम इंडिया के बाहर चल रहे सीनियर खिलाड़ियों को भी घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। दरअसल टीम इंडिया से जब भी कोई सीनियर खिलाड़ी बाहर होता है। तब वह घरेलू क्रिकेट न खेलकर आईपीएल में खेलने का इंतजार करता है। जिसे लेकर काफी लंबे समय से चिंता जताई जा रही है।

इन खिलाड़ियों को मिली छूट

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलने पर सभी स्टार क्रिकेटरों को भी घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। हालांकि इसमें रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूट दी गई है। बीसीसीआई चाहता है कि बाकी सभी टेस्ट विशेषज्ञ अगस्त में दलीप ट्रॉफी का कम से कम एक मैच खेलें। इसके बाद टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके आधार पर टीम का ऐलान किया जाएगा। ऐसा करने से टीम इंडिया को काफी फायदा होगा। वहीं घरेलू क्रिकेट को भी बढ़ावा मिलेगा।

ईशान और श्रेयस ने किया था इग्नोर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के ठीक बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर टी20 सीरीज खेली थी। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गई। जहां ईशान किशन को टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका तो मिला, लेकिन वह टी20 में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए। इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड में मौका नहीं मिल सका। वहीं श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका नहीं मिल पाया। इन दोनों खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में भाग लेने को कहा गया था, लेकिन दोनों ने बीसीसीआई से इस बात को इग्नोर किया। जिसके कारण ये दोनों ही खिलाड़ी अभी तक बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हैं। वहीं अभी तक दोनों की टीम इंडिया में वापसी नहीं हो सकी है। इससे यह साफ पता चल रहा है कि बीसीसीआई अपने इस फैसले को लेकर कितना सख्त है।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

Olympics 2024 के बैडमिंटन इवेंट में भारत की ओर से भाग लेंगे ये 7 खिलाड़ी, फैंस को गोल्ड मेडल की पूरी उम्मीद

Olympics 2024: हॉकी में भारत ने जीते हैं इतने मेडल, इस बार ये खिलाड़ी उतरेंगे मैदान में 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement