Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BCCI ने किया प्राइज मनी का ऐलान, विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर लिया बड़ा फैसला

BCCI ने किया प्राइज मनी का ऐलान, विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर लिया बड़ा फैसला

बीसीसीआई ने विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है। इससे घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 27, 2024 7:07 IST
Jay Shah- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI Jay Shah

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू स्तर पर सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ (मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) और ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ (टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) पुरस्कार विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि की शुरुआत की। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बीसीसीआई सचिव जय शाह शाह ने घोषणा की कि पुरुष क्रिकेट में विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट्स में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए पुरस्कार राशि दी जाएगी। इससे खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। 

प्लेयर ऑफ द मैच के लिए विजय हजारे में मिलेगी पुरस्कार राशि

जय शाह ने ट्वीट किया कि हम अपने घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि की शुरुआत कर रहे हैं। इसके अलावा सीनियर पुरुषों के लिए विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए पुरस्कार राशि दी जाएगी। इस पहल का उद्देश्य घरेलू सर्किट में बेहतरीन प्रदर्शन को मान्यता देना और पुरस्कृत करना है। इस प्रयास में अटूट समर्थन के लिए शीर्ष परिषद को हार्दिक धन्यवाद। साथ मिलकर हम अपने क्रिकेटरों के लिए और अधिक बेहतर माहौल तैयार कर रहे हैं। जय हिंद।

रणजी ट्रॉफी विजेता को मिले थे 5 करोड़ रुपये 

पिछले साल बीसीसीआई ने घरेलू टूर्नामेंट्स के लिए पुरस्कार राशि बढ़ाई थी और रणजी ट्रॉफी विजेता को पांच करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया था। ईरानी कप के लिए नकद पुरस्कार भी दोगुना कर दिया गया था जिसमें विजेताओं को 25 लाख रुपये के बजाय 50 लाख रुपये दिए गए थे और उपविजेता टीम को 25 लाख रुपये दिए गए थे। दलीप ट्रॉफी में अब चैंपियन को एक करोड़ रुपये और उपविजेता टीम को 50 लाख रुपये मिलते हैं जबकि विजय हजारे ट्रॉफी के विजेताओं को एक करोड़ रुपये और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 50 लाख रुपये मिलते हैं। 

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया था। भारत ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी। रोहित शर्मा दूसरे ऐसे कप्तान बने थे, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की। भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप जीतते ही बीसीसीआई ने उनके लिए 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी का ऐलान किया था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, भारत में खेला जाएगा एकमात्र टेस्ट मैच

इंग्लैंड ने वनडे और टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, पांच नए खिलाड़ियों को मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement