Monday, July 01, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप जीतने की खुशी में BCCI ने किया प्राइज मनी का ऐलान, टीम को मिलेंगे 100 करोड़ से ज्यादा रुपए

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद अब प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 30, 2024 20:09 IST
Indian Cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को 7 रनों से मात देने के साथ इस खिताब को दूसरी बार जीतने में सफलता हासिल की है। वहीं अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बाद प्राइज मनी का भी ऐलान कर दिया है, जिसमें खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी घोषित की गई है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह ने ट्वीट कर दी। भारतीय टीम ने 11 सालों के बाद किसी आईसीसी ट्रॉफी को जीतने में सफलता हासिल की है।

टीम ने किया वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन

बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह ने 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी का ऐलान करने के साथ अपने ट्वीट में लिखा कि टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसके बाद बोर्ड प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के लिए 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी का ऐलान करता है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने का काम किया। में इस उपलब्धि के मौके पर टीम के सभी खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

फाइनल में रोमांचक तरीके से दी साउथ अफ्रीका को मात

इस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अजेय अभियान देखने को मिला, जिसके बाद वह इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहली ऐसी टीम बन गई है जिन्होंने एक भी मैच को ना गंवाते हुए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। बारबाडोस के मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया के लिए जीत में विराट कोहली ने जहां बल्ले से अहम भूमिका अदा की तो वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या का कमाल देखने को मिला। बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के लिए आईसीसी की तरफ से भी 20.36 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली है।

ये भी पढ़ें

रोहित-कोहली के बाद अब रवींद्र जडेजा ने भी किया T20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान, पोस्ट कर लिखी ये बात

'ये सपना नहीं हकीकत है'; हार्दिक पांड्या ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ शेयर की फोटो, लिखा खास मैसेज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement