Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जेमिमा रोड्रिगेज का नहीं चला फाइनल मुकाबले में बल्ला, महिला CPL 2024 का खिताब जीतने से चूकी उनकी टीम

जेमिमा रोड्रिगेज का नहीं चला फाइनल मुकाबले में बल्ला, महिला CPL 2024 का खिताब जीतने से चूकी उनकी टीम

CPL Women 2024: कैरेबियन महिला प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मैच में बारबाडोस रॉयल्स की टीम ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को 4 विकेट से मात देने के साथ खिताब को अपने नाम किया। खिताबी मुकाबले में बारबाडोस को सिर्फ 94 रनों का टारगेट मिला था जिसे उन्होंने 15 ओवर्स में हासिल कर लिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 30, 2024 7:12 IST
CPL 2024 Womens Final- India TV Hindi
Image Source : CPL/X कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 फाइनल मैच।

महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 का खिताबी मुकाबला 29 अगस्त को त्रिनिडाड के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में बारबाडोस रॉयल्स और ट्रिनिबागो नाइट राइडर्स टीम के बीच खेला गया है। इस खिताबी मैच को बारबाडोस रॉयल्स की टीम ने 4 विकेट से अपने नाम करने के साथ ट्रॉफी जीतने में सफलता हासिल की। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 2 स्टार खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिगेज और शिखा पांडे फाइनल मैच में ट्रिनिबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थी लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सकी। इस मैच में ट्रिनिबागो नाइट राइडर्स की टीम ने फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 93 रनों का स्कोर बनाया। वहीं इस बारबाडोस रॉयल्स की टीम ने इस टारगेट को 15 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

चमारी अटापट्टू ने फाइनल मैच में निभाई अहम भूमिका

बारबाडोस रॉयल्स टीम को इस मुकाबले में जब 94 रनों का टारगेट मिला था तो सभी को उम्मीद थी कि वह इसे बड़ी ही आसानी के साथ हासिल कर लेंगी। हेली मैथ्यूज और चमारी अटापट्टू ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। वहीं इसके बाद मैथ्यूज के 13 रन बनाकर पवेलियन लौटने के साथ एक छोर से विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला जिसमें एक समय 87 के स्कोर तक बारबाडोस रॉयल्स की टीम अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहीं चमारी अटापट्टू ने टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया और 15 ओवर्स में इस टारगेट को हासिल कर लिया। चमारी के बल्ले से 47 गेंदों में 39 रनों की अनुभवी पारी देखने को मिली। वहीं ट्रिनिबागो नाइट राइडर्स की तरफ से गेंदबाजी में सामरा रामनाथ 2 जबकि शिखा पांडे, जेस जोनासन और अनीसा मोहम्मद ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जेमिमा का बल्ला फाइनल मैच में रहा खामोश

जेमिमा रोड्रिगेज जिन्होंने महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में 5 मैचों में खेलते हुए 26.25 के औसत से 105 रन बनाए उनका बल्ला फाइनल मुकाबले में उम्मीद के अनुसार नहीं बोल सका। जेमिमा 6 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। वहीं शिखा पांडे को लेकर बात की जाए तो उन्होंने जरूर 31 गेंदों का सामना करते हुए 28 रनों की निजी पारी खेली। ट्रिनिबागो नाइट राइडर्स की पारी में सिर्फ 3 बल्लेबाज ऐसे थे जो दहाई का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो सके। बारबाडोस रॉयल्स टीम की तरफ से गेंदबाजी में आलियाह एलीने ने 4 जबकि हेली मैथ्यूज ने 2 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें

ENG v SL: रूट ने शतक ठोक रचा कीर्तिमान; महान बल्लेबाज के रिकॉर्ड की बराबरी की; रोहित शर्मा को पछाड़ा

शिखर धवन के बाद अब टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement