Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. VIDEO: मैदान पर फूट-फूटकर क्यों रोईं महिला खिलाड़ी, 10 साल बाद नसीब हुआ ये दिन

VIDEO: मैदान पर फूट-फूटकर क्यों रोईं महिला खिलाड़ी, 10 साल बाद नसीब हुआ ये दिन

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही मैच में कुछ ऐसा हुआ जिससे इतिहास बन गया। टीम ने 10 साल से चले आ रहे जीत के सूखे को समाप्त किया। इस जीत अब क्रिकेट जगत में जमकर तारीफ हो रही है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: October 04, 2024 13:56 IST
Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : @T20WORLDCUP बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम

Womens T20 World Cup 2024: खेल के मैदान पर जीत का इंतजार हर टीम को होता है। कई बार ये इंतजार छोटा होता है लेकिन कई बार ये इंतजार इतना ज्यादा लंबा हो जाता है कि जब जीत नसीब होती है तो खिलाड़ी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाते हैं। ऐसा ही नजारा वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मुकाबलें में देखने को मिला। इस मैच में जब एक टीम को जीत नसीब हुई तो खिलाड़ी मैदान पर ही फूट-फूटकर रोने लगे। इस नजारे को देख क्रिकेट फैंस भी हैरान रह गए।

फूट-फूटकर रोए खिलाड़ी

जीत का इंतजार इतना लंबा हो जाए कि सालों बीत जाए तो खुशी के आंसू निकलना स्वाभाविक हैं। दरअसल, बांग्लादेश बनाम स्कॉटलैंड मुकाबले से महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हुआ। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 119 रन बनाने के बाद स्कॉटलैंड को सात विकेट पर 103 रन पर रोक दिया। इस तरह बांग्लादेश 16 रनों से ये मुकाबला जीतने में कामयाब रही। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश का 10 साल लंबा सूखा भी समाप्त हो गया। इस मौके पर बांग्लादेश की महिला खिलाड़ी भावुक हो गईं और मैदान पर ही फूट-फूटकर रोने लगी जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

10 साल बाद नसीब हुई जीत

बता दें, बांग्लादेश को T20 वर्ल्ड कप में 10 साल बाद पहली जीत मिली है। इस जीत के बाद बांग्लादेश की कप्तान ने राहत की सांस ली और अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने इस जीत को टीम के लिए बेहद खास करार दिया। बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की कप्तान निगार सुल्ताना ने कहा कि 10 साल बाद मिली ये जीत बहुत इमोशनल कर देने वाली है। टीम लंबे समय से इसका इंतजार कर रही थी। सुल्ताना ने कहा कि चाहे टीम कितना भी अच्छा खेलें, अगर नहीं जीतते, तो यह बेमतलब का लगता है। यह जीत उन्हें मोमेंटम देती है, और उन्हें लगता है कि यह किसी बड़ी चीज की ओर एक कदम है।

ICC ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बांग्लादेश की जीत के जश्न का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। T20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश की महिला टीम को ग्रुप-बी में रखा गया। अब उसका दूसरा मुकाबला मजबूत इंग्लैंड से 5 अक्टूबर को शारजाह में होगा। 

महिला T20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की जीत

  • 2014 में श्रीलंका के विरुद्ध
  • 2014 में आयरलैंड के विरुद्ध
  • 2024 में स्कॉटलैंड के विरुद्ध

यह भी पढ़ें:

सूर्यकुमार यादव या शिवम दुबे, सबसे पहले कौन तोड़ेगा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड?

टीम इंडिया की तलाश हुई पूरी, सुलझ गई 3 नंबर की पहेली, अब T20 वर्ल्ड कप पक्का समझो?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement