Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा, इन प्लेयर्स को मिल गई टीम में जगह

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा, इन प्लेयर्स को मिल गई टीम में जगह

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश के टेस्ट स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। टीम में शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम जैसे सीनियर प्लेयर्स की वापसी हुई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 12, 2024 11:27 IST
shakib al hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY shakib al hasan

Pakistan vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी। अब इस सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में 16 प्लेयर्स को जगह मिली है। वहीं अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी हो गई है। टीम का कप्तान नजमुल हसन शान्तो को बनाया गया है। 

शाकिब अल हसन की हुई वापसी

शाकिब अल हसन ने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए मार्च 2024 में टेस्ट क्रिकेट खेला था। तब बांग्लादेश ने दो मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी की थी। तब से शाकिब टी20 विश्व कप से लेकर यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट और ग्लोबल टी20 कनाडा लीग तक केवल टी20 क्रिकेट ही खेल रहे हैं। शाकिब के अलावा टीम में मुश्फिकुर रहीम और तस्कीन अहमद को भी मौका मिला है। तस्कीन 30 अगस्त से शुरू होने वाला केवल दूसरा टेस्ट खेलेंगे।

नेशनल सिलेक्शन पैनल के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा कि हमने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है कि तस्कीन अहमद केवल दूसरा टेस्ट खेलेंगे। उन्होंने पिछले साल जून से टेस्ट में गेंदबाजी नहीं की है। इस कारण हमने उनके पाकिस्तान-ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिए ए टीम में शामिल करने का फैसला किया है। इससे उनको लाल गेंद क्रिकेट में लय हासिल करने में आसानी होगी।

पाकिस्तान ने अभी तक नहीं जीता है एक भी टेस्ट मैच

बांग्लादेश की टीम ने अभी तक पाकिस्तान के साथ 6 टेस्ट सीरीज खेली हैं, लेकिन एक भी जीतने में सफलता हासिल नहीं की है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 13 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 12 में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। वहीं एक टेस्ट ड्रॉ रहा है। बांग्लादेश टीम 13 अगस्त को लाहौर पहुंचेगी और 17 अगस्त को इस्लामाबाद जाने से पहले 14-16 अगस्त तक गद्दाफी स्टेडियम में ट्रेनिंग करेगी।

बांग्लादेश टेस्ट टीम: 

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमार दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शोरफुल इस्लाम , हसन महमूद, तस्कीन अहमद और सैयद खालिद अहमद। 

यह भी पढ़ें

SA vs WI: साल 2024 में पहली बार हुआ ऐसा, सिर्फ इस टेस्ट मैच का नहीं निकला नतीजा

नोएडा में होने वाले टेस्ट के लिए स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी की हुई 18 महीने के बाद वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement