Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किया था बड़ा ब्लंडर, अब जाकर हुआ खुलासा

बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड में जगह बनाई, लेकिन उनकी टीम भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से हारकर एक भी गेम नहीं जीत सकी। जिसके बाद से उनकी टीम की आलोचना की जा रही है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 03, 2024 6:20 IST
bangladesh cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाने के कारण सवालों के घेरे में है। नजमुल हुसैन शांतो की अगुआई वाली टीम सुपर 8 राउंड में ऑस्ट्रेलिया, भारत और अफगानिस्तान से तीनों मैच हार गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारत के खिलाफ मैच उनके लिए जीतना जरूरी था और बीसीबी अधिकारी ने अब खुलासा किया है कि टीम के उप-कप्तान तस्कीन अहमद इतने महत्वपूर्ण मैच के दिन देर तक सोए रहे और इसलिए टीम की बस नहीं ले सके।

भारत के खिलाफ प्लेइंग 11 से बाहर थे तस्कीन

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी थी और टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उन्हें भारत को हराना था। लेकिन तस्कीन अहमद बस से चूक गए क्योंकि होटल में उनसे संपर्क करने में विफल रहने के बाद टीम उनके बिना ही स्टेडियम आ गई। यह भी व्यापक रूप से अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्य कोच चंदिका हथुरुसिंघा ने इसी कारण से तस्कीन को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुनने का फैसला किया। इसके कारण टीम को नुकसान का सामना भी करना पड़ा और वे 50 रन से मैच भी हार गए।

BCB अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

तस्कीन अहमद बाद में टीम में शामिल हो गए, लेकिन भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए उन्हें बेंच पर बैठा दिया गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने केवल दो तेज गेंदबाजों को खिलाने का फैसला किया, जिससे कई सवाल उठे। बीसीबी के अधिकारी ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि यह सच है कि तस्किन टीम बस से छूटने के बाद बाद में टीम में शामिल हुए, लेकिन वह क्यों नहीं खेला, यह केवल कोच ही बता सकता है, क्योंकि वह भारत के खिलाफ योजना में था या नहीं, इसका जवाब हेड कोच चंदिका हथुरुसिंघा ही दे सकते हैं।

इसके अलावा, तस्कीन अहमद ने बाद में टीम बस से चूकने के लिए अपने साथियों से माफी भी मांगी। हालांकि, उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच धीमी सतह पर खेला। अधिकारी ने कहा कि अगर कोच और खिलाड़ी के बीच कोई समस्या थी, तो वह अफगानिस्तान के खिलाफ अगला मैच कैसे खेले। उन्होंने अपने साथियों और सभी से समय पर नहीं उठ पाने के लिए माफी मांगी और बस इतना ही और इसे मुद्दा बनाने की कोई जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान ने अपने 12 खिलाड़ियों को दिया NOC, वर्ल्ड कप हारने के बाद लिया बड़ा फैसला

स्टार खिलाड़ी ने अपने संन्यास पर दिया बड़ा अपडेट, फाइनल खत्म होने के बाद कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement