Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, पाकिस्तान को ऑलआउट करते ही किया बड़ा कारनामा

बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, पाकिस्तान को ऑलआउट करते ही किया बड़ा कारनामा

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रच दिया है। इस मुकाबले में उनकी टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 03, 2024 10:55 IST
bangladesh cricket team- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश क्रिकेट टीम

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को बांग्लादेश की टीम ने अपने नाम किया था। उन्होंने पहला मैच 10 विकेट से जीता था। वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी उनकी टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। इसी बीच बांग्लादेश की टीम ने रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है। दरअसल बांग्लादेश ने इस मुकाबले के दौरान ऐसा किया है जो इससे पहले उनके टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ था। इस मैच की दूसरी पारी में जैसे ही बांग्लादेश ने पाकिस्तान की टीम को ऑलआउट किया। यह बड़ा कीर्तिमान उनके नाम दर्ज हो गया।

बांग्लादेश ने किया कमाल

बांग्लादेश की टीम ने जब पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऑलआउट किया तब सभी 10 विकेट उनके तेज गेंदबाजों ने झटके। इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था। हमेशा स्पिन गेंदबाजों का भी योगदान इसमें रहा था। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा ने विकेट झटके। यह तीनों गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस दौरान हसन महमूद ने पांच विकेट हासिल किए। वहीं नाहिद राणा ने चार और तस्कीन अहमद ने एक विकेट हासिल किया।

जीत के करीब बांग्लादेश

पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम जीत के करीब नजर आ रही है। उन्हें मैच जीतने के लिए सिर्फ 185 रनों का लक्ष्य मिला है। यह मैच अगर वह जीत जाते हैं तो बांग्लादेश के क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार होगा जब उन्होंने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर डाला। बांग्लादेश के लिए यह एक सुनहरा पल होने जा रहा है। वहीं पाकिस्तान के लिए यह डबल नुकसान। सीरीज गंवाने के साथ-साथ WTC 2023-2025 की अंक तालिका में भी उन्हें काफी नुकसान होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें

'पाकिस्तान को बांग्लादेश ने फिर से नचा दिया नाच', घर में अपनी टीम का बुरा हाल देख भड़का पाक क्रिकेटर

Paralympics 2024 Day 6 Schedule: भारत को आज भी कई मेडल की उम्मीद, देखें पूरा शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement