Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश क्रिकेट में आया भूचाल, भारत में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम में हुआ बड़ा बदलाव

बांग्लादेश क्रिकेट में आया भूचाल, भारत में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम में हुआ बड़ा बदलाव

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अचानक से एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अपने हेड कोच को सस्पेंड कर दिया है। इसके 48 घंटों के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट भी रद्द कर दिया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 15, 2024 16:44 IST
Bangladesh Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हेड कोच और खिलाड़ी

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में भारत का दौरा किया था। जहां दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के दौरान बांग्लादेश की टीम को एक भी जीत नहीं मिल सकी थी। इसी बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है और बांग्लादेश के हेड कोच चंडिका हथुरूसिंघे को निलंबित करने के साथ ही उसके तुरंत बाद उन्हें बर्खास्त भी कर दिया गया है। फिल सिमंस को अब चंडिका हथुरूसिंघे की जगह टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है।

क्यों किया गया टर्मिनेट?

बांग्लादेश क्रिकेट में पिछले कुछ समय में काफी बड़े बदलाव किए गए हैं। चंडिका हथुरूसिंघे को हेड कोच के पद से टर्मिनेट करने के कारण के बारे में आपको बताए तो, उन्होंने साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान एक खिलाड़ी को थप्पड़ मारा था। बांग्लादेश का खराब प्रदर्शन इसके पीछे का कारण नहीं है। इसके अलावा यह भी एक कारण बताया गया है कि वह काफी ज्यादा छुट्टियां लेते थे। उनकी जगह नए हेड कोच बनाए गए फिल सिमंस अगले साल पाकिस्तान में खेले जाने वाले चैंपियंस ट्रॉफी तक अपने इस पद पर बने रहेंगे। ऐसे में बांग्लादेश की टीम उनके नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगी। 

वेस्टइंडीज के लिए खेल चुके हैं फिल सिमंस

फिल सिमंस के बारे में बात करें तो वह वेस्टइंडीज की टीम के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 26 टेस्ट और 143 वनडे मैच खेला है। जहां उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 1002 रन और वनडे फॉर्मेट में 3675 रन बनाए हैं। उन्होंने कोच के रूप में भी वेस्टइंडीज के साथ काम किया है। उन्होंने साल 2019 से लेकर इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे तक वेस्टइंडीज के कोच रहे। अब उनका नया कॉन्ट्रैक्ट इसी महीने से शुरू होगा। जब साउथ अफ्रीका की टीम बांग्लादेश के दौरे पर आएगी। इस दौरान बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें

बेंगलुरु टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

बाबर आजम की बढ़ी मुसीबत, कामरान गुलाम ने आते ही कर दिया बड़ा काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement