Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश में हिंसा के बीच पाकिस्तान पहुंची क्रिकेट टीम, इन खिलाड़ियों को मिला है स्क्वाड में मौका

बांग्लादेश में हिंसा के बीच पाकिस्तान पहुंची क्रिकेट टीम, इन खिलाड़ियों को मिला है स्क्वाड में मौका

बांग्लादेश क्रिकेट टीम देश में चल रहे राजनीतिक अशांति के बीच पाकिस्तान पहुंच गई है। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए टीम समय से पहले पाकिस्तान पहुंच गई है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 13, 2024 2:16 IST
bangladesh cricket team- India TV Hindi
Image Source : X (@BCBTIGERS) बांग्लादेश क्रिकेट टीम

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 21 अगस्त से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। इसी बीच बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान पहुंच गई है। आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम निर्धारित समय से चार दिन पहले लाहौर पहुंच गई है। टीम रावलपिंडी में होने वाले पहले टेस्ट से पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम और रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में तीन-तीन दिन ट्रेनिंग करेगी। 

समय से पहले पाकिस्तान पहुंची बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश में जारी राजनीतिक अशांति के कारण खिलाड़ियों की तैयारियां पर असर पड़ा है। सुरक्षा चिंताओं के कारण टीम के विदेशी कोचिंग स्टाफ भी पिछले सप्ताह ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खिलाड़ियों के साथ शामिल नहीं हो सके थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया पर टीम की रवानगी का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि खिलाड़ी बांग्लादेश से पाकिस्तान जाने के लिए ढाका एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। निर्धारित समय से पहले ही खिलाड़ियों का पाकिस्तान आना पीसीबी की ओर से बीसीबी को दिए गए निमंत्रण के बाद हुआ, जिसमें यह सुनिश्चित करने को कहा गया था कि मेहमान खिलाड़ियों को टेस्ट मैचों से पहले उन्हें पर्याप्त और उचित ट्रेनिंग का अवसर मिले सके।

हिंसा के कारण खिलाड़ियों को नहीं मिल सकी ट्रेनिंग

बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेटरों का चटगांव में ट्रेनिंग शिविर था, जो पिछले महीने देश भर में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण बाधित हुआ था। शेरे बांग्ला परिसर के अंदर भी राजनीतिक रैलियां हुई हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने के लिए समय नहीं मिल सका है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 30 अगस्त से खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम में 16 प्लेयर्स को जगह मिली है। वहीं अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी हो गई है। टीम का कप्तान नजमुल हसन शान्तो को बनाया गया है। ऐसे में आइए पूरे स्क्वाड पर एक नजर डालते हैं।

बांग्लादेश टेस्ट टीम: 

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमार दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शोरफुल इस्लाम , हसन महमूद, तस्कीन अहमद और सैयद खालिद अहमद। 

यह भी पढ़ें

ओलंपिक में मेडल जीतने पर भारत के एथलीटों को मिले कितने रुपए? हॉकी टीम हुई मालामाल

ICC Rankings: भारत के पास नंबर वन बनने का मौका, पीछे रह जाएगी ये टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement