Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, 2007 में युवराज-धोनी के साथ खेलने वाला खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं, 2 खिलाड़ियों को ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा गया है। इस टीम का कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को बनाया गया है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 14, 2024 13:27 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान

Bangladesh Squad T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो गया है। इस साल की शुरुआत में सभी फॉर्मेट में बांग्लादेश का कप्तान बनाए जाने वाले नजमुल हुसैन शांतो ही इस टूर्नामेंट में टीम की कमान संभालेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम स्क्वॉड के साथ दो खिलाड़ियों को ट्रैवलिंग रिजर्व में भी रखा है। दरअसल, तस्कीन अहमद फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अगर वह फिट नहीं होते हैं टीम में एक बड़ा बदलाव भी देखने को मिल सकता है। 

बांग्लादेश की टीम का लिए ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन शामिल हैं। बता दें शाकिब अल हसन साल 2007 से टी20 वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं। शाकिब अल हसन इस बार अपना 9वां टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे। जिन्होंने  लगभग एक साल के अंतराल के बाद हाल ही में टी20I क्रिकेट में वापसी की थी। शाकिब को जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश के आखिरी दो टी20 मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था और अब वह टीम के साथ अमेरिका जाने के लिए तैयार हैं। वहीं, टीम में कोई बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। 

इन खिलाड़ियों को रिजर्व में मिली जगह

अफिफ हुसैन और हसन महमूद रिजर्व के रूप में टूर्नामेंट में जाएंगे। ऐसे में 25 मई तक तस्कीन अहमद के फिट ना होने पर उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर हसन महमूद को टीम में जगह मिल सकती है। बता दें 17 T20I खेलने वाले 24 साल के तेज गेंदबाज हसन ने बांग्लादेश के लिए आखिरी बार पिछले साल जुलाई में सिलहट में अफगानिस्तान के खिलाफ T20I मैच खेला था। बांग्लादेश को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ग्रुप डी में साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और नेपाल के साथ रखा गया है, उनका पहला मुकाबला 7 जून को डलास में श्रीलंका के खिलाफ होगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम: 

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्या सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह रियाद, जेकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब। 

ट्रैवलिंग रिजर्व: अफीफ हुसैन, हसन महमूद

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में पहली बार इस स्टेडियम में खेला जाएगा मैच, एक टीम प्लेऑफ का टिकट कर सकती है पक्का

IPL 2024: KKR की टॉप 2 में जगह पक्की, क्वालिफायर-1 में इस टीम से हो सकता है मुकाबला 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement