Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Women's T20 World Cup 2024 पर मंडराया संकट, अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया ये काम

Women's T20 World Cup 2024 पर मंडराया संकट, अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया ये काम

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 बांग्लादेश में होना है। लेकिन वहां के राजनीतिक हालात को देखते हुए वर्ल्ड कप का आयोजन वहां होना मुश्किल लग रहा है। अब इस पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 10, 2024 14:57 IST
Women T20 World Cup Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Women T20 World Cup Trophy

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन बांग्लादेश की धरती पर होना है। इसके लिए आईसीसी पहले ही शेड्यूल जारी कर चुका है। पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 20 अक्टूबर को होगा। लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बांग्लादेश में चल रही हिंसा ने आईसीसी के सदस्यों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को हटाए जाने के बाद बांग्लादेश में बनी राजनीतिक अस्थिरता को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने देश के सेवा प्रमुख से तीन से 20 अक्टूबर के बीच होने वाले महिला टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए सुरक्षा का आश्वासन मांगा है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया ये काम

महिला टी20 विश्व कप बांग्लादेश के दो शहरों सिलहट और मीरपुर में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट के अभ्यास मैच 27 सितंबर से शुरू हो जाएंगे। क्रिकबज के अनुसार, बीसीबी ने बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वेकर उज जमान को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सुरक्षा आश्वासन मांगा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल भी बांग्लादेश की स्थिति पर नजर रखे हुए है जहां सरकार के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शनों में सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और शेख हसीना को अपना पद छोड़ना पड़ा। 

आईसीसी समान समय क्षेत्र में इस टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है तथा ऐसे में उसके पास भारत, संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका विकल्प होंगे। बीसीबी अंपायरिंग कमेटी के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद मिठू ने कहा कि हम टूर्नामेंट की मेजबानी करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की सुरक्षा को लेकर आश्वासन मांगने के संबंध में गुरुवार को सेना प्रमुख को एक पत्र भेजा है क्योंकि हमारे पास अब केवल दो महीने का समय बचा है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेंगी 10 टीमें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दो स्थानों पर खेले जाएंगे। इनमें ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम शामिल हैं। टूर्नामेंट में कुल 23 मैच होंगे। आईसीसी ने मई में ढाका में एक कार्यक्रम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल को जारी किया था, जिसमें भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना मौजूद थीं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

जेंडर विवाद के बीच ओलंपिक चैंपियन बनी ये बॉक्सर, बायोलॉजिकल मेल होने लगा था आरोप

अरशद नदीम को बधाई देते समय बाबर आजम से हुई बड़ी गलती, फैंस ने लगा दी क्लास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement