Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस खिलाड़ी पर अपने ही देश में चल रहा मुकदमा, क्या भारत दौरे पर आने की मिलेगी मंजूरी?

इस खिलाड़ी पर अपने ही देश में चल रहा मुकदमा, क्या भारत दौरे पर आने की मिलेगी मंजूरी?

टीम इंडिया के खिलाफ बांग्लादेश की टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले बांग्लादेश के एक खिलाड़ी को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने स्पेंसर खोल दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 09, 2024 15:16 IST
bangladesh cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आने वाली है। इसी सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में 19 सितंबर को खेला जाएगा। इसी बीच बांग्लादेश के एक खिलाड़ी को लेकर लगातार सस्पेंस बना हुआ था। दरअसल बांग्लादेश में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद इस स्टार खिलाड़ी के ऊपर वहां पर मुकदमा चल रहा है। जिसके कारण माना जा रहा है कि यह खिलाड़ी भारत के दौरे पर नहीं आएगा। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शाकिब अल हसन है। 

इसी बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में शाकिब अल हसन की भागीदारी पर सस्पेंस को दूर कर दिया है। बीसीबी के निदेशक नजमुल आबेदीन ने पुष्टि की है कि शाकिब बांग्लादेश के तैयारी शिविर में शामिल नहीं होंगे, लेकिन वह भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में खेलने के लिए टीम के साथ जाएंगे। बांग्लादेश का तैयारी शिविर 9 सितंबर से शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में शुरू होगा।

नजमुल आबेदीन ने कही ये बात

नजमुल आबेदीन ने क्रिकबज को बताया कि शाकिब इंग्लैंड से सीधे भारत जाकर सीरीज में हिस्सा लेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि शाकिब की फिटनेस को लेकर कोई समस्या नहीं है और उम्मीद है कि पूरी टीम अभ्यास के लिए 9 सितंबर से पूरी तैयारी के साथ उपलब्ध होगी। बीसीबी के निदेशक ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट जीत के बाद भारत बांग्लादेश को एक नई दृष्टि से देखेगा। उन्होंने माना कि भारत बांग्लादेश को पहले से अधिक सम्मान के साथ खेलेगा और थोड़ी अधिक योजना के साथ खेलने का प्रयास करेगा। नजमुल ने माना कि भारतीय टीम अभी भी बांग्लादेश से ज्यादा मजबूत है, लेकिन बांग्लादेश के पास आत्मविश्वास है और अगर वे दबाव झेलने में सक्षम रहते हैं, तो उनके पास अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है। 

गेंदबाजों से उम्मीदें

नजमुल आबेदीन ने बताया कि बांग्लादेश की गेंदबाजी में काफी ताकत है और यदि वह अपनी गेंदबाजी का सही इस्तेमाल कर पाए, तो उनके पास भारत के खिलाफ एक अच्छा मौका होगा। उन्होंने जोर दिया कि टीम को पाकिस्तान के खिलाफ दिखाई गई मानसिकता और दबाव बनाने की क्षमता को बनाए रखना होगा, हालांकि भारत के खिलाफ ऐसा करना आसान नहीं होगा। बीसीबी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि चंडिका हथुरूसिंघा भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश के मुख्य कोच बने रहेंगे। बीसीबी के नवनियुक्त अध्यक्ष फारुक अहमद द्वारा मुख्य कोच पर की गई टिप्पणियों के बावजूद, हथुरूसिंघा ही बांग्लादेश टीम के साथ भारत यात्रा करेंगे और टीम का मार्गदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें

केन विलियमसन के पास महारिकॉर्ड बनाने का मौका, न्यूजीलैंड के सबसे बड़े क्रिकेटर बनने से सिर्फ इतने रन दूर

यशस्वी जायसवाल के बराबर पहुंचा ये बल्लेबाज, अब बांग्लादेश सीरीज में आगे जाने का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement