Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में भी होने वाला है 'तख्तापलट', नजमुल हसन ने की इस्तीफे की पेशकश

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में भी होने वाला है 'तख्तापलट', नजमुल हसन ने की इस्तीफे की पेशकश

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड मुश्किलों में घिरा है। देश में जारी राजनीतिक संकट के बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में भी तख्तापलट होने की खबरें आ रही है। बता दें, बांग्लादेश को इस साल अक्टूबर में वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी करनी है जिस पर संकट के बाद मंडरा रहा है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 17, 2024 6:58 IST
BCB- India TV Hindi
Image Source : GETTY नजमुल हसन

बांग्लादेश में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। देश में जारी राजनीतिक संकट के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन के इस्तीफे की खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अधिकारियों के दावे की मानें तो नजमुल हसन ने BCB के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। नजमुल लंबे समय से इस पद पर बने हुए हैं लेकिन जैसे ही बांग्लादेश में तनाव बढ़ा तो वह देश छोड़कर लंदन चले गए। वहीं से उन्होंने अपना अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की है। 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ढाका में रह रहे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के कुछ निदेशकों ने 14 अगस्त को अपनी अगली कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की। यही नहीं, पिछले कुछ दिनों से बीसीबी के कई पूर्व अधिकारी नजमुल और उनके करीबियों के इस्तीफे की मांग करने के लिए ढाका  शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम आना-जाना लगा हुआ है। बता दें, नजमुल का कार्यकाल अक्टूबर 2025 को समाप्त हो रहा है।

T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर खतरा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में उठापटक से वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी किसी और देश के हाथों में जानी साफ नजर आ रही है। इस साल बांग्लादेश की मेजबानी में वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना था लेकिन देश में राजनीतिक संकट पैदा होने से अब ICC टूर्नामेंट की मेजबानी किसी और देश को देने पर विचार कर रहा है। क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC 20 अगस्त तक इस पर अपना फैसला सुना सकता है। 

पाकिस्तान दौरे पर बांग्लादेश टीम

देश में उथलपथल के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। इस दौरे पर दोनों देशों के बीच 21 अगस्त से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहला टेस्ट रावलपिंडी में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। पाकिस्तान दौरे के बाद बांग्लादेश 2 टेस्ट और 3 T20I मैचों के लिए भारत आएगी। बांग्लादेश के भारत दौरे का 19 सितंबर से आगाज होगा। 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement