Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले ही टेंशन में कोच! बोले-पता है कमजोर कड़ी

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले ही टेंशन में कोच! बोले-पता है कमजोर कड़ी

IND vs BAN Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले बांग्लादेश के कोच हथुरुसिंघा ने माना है कि भारत से टेस्ट सीरीज में कड़ी चुनौती मिलेगी।

Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 17, 2024 18:14 IST
najmul hossain shanto and Chandika Hathurusingha- India TV Hindi
Image Source : GETTY najmul hossain shanto and Chandika Hathurusingha

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से शिकस्त दी थी। इसी वजह से बांग्लादेशी प्लेयर्स के उसके हौसले बुलंद हैं। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर काबिज भारत से बांग्लादेश को पाकिस्तान से ज्यादा मजबूत चुनौती मिलने की उम्मीद है। अब सीरीज से पहले ही बांग्लादेश के कोच हथुरुसिंघा ने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए बड़ा बयान दिया है। उन्हें पिछले साल की शुरुआत में बांग्लादेश का कोच बनाया गया था। 

बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने कहा हमें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ खेलने से प्रोत्साहन मिलता है। भारत आकर उनके खिलाफ खेलना आजकल सबसे अच्छी चुनौती है। सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलने से आपको हमेशा यह पता चलता है कि आप कहां खड़े हैं। एक खिलाड़ी के रूप में आप हमेशा ऐसे मौके की खोज में रहते हैं। 

टीम को खामियों के बारे में पता: हथुरुसिंघा 

पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बारे में बोलते हुए हथुरुसिंघा ने कहा कि  इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है लेकिन उसे अपनी खामियों के बारे में पता है। उस सीरीज के हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया और पिछड़ने के बाद जिस तरह से वापसी की वह शानदार रहा। भारत के खिलाफ खेलते समय एक अलग तरह का दबाव होता है। हम समझते हैं कि हम कहां खड़े हैं, हम टीम के मजबूत पक्ष और कमजोर कड़ी के बारे में जानते हैं।

कोच ने शाकिब अल हसन की तारीफ की

बांग्लादेश के कोच ने कहा कि हमारे पास एक अनुभवी स्पिन आक्रमण भी है, इसके अलावा हमारी बल्लेबाजी में भी काफी गहराई है। हमारे दो स्पिनरों के नाम टेस्ट में शतक भी है, ऐसे में उनके पास बल्लेबाजी की अच्छी क्षमता है। हथुरुसिंघा ने शाकिब अल हसन के बारे में बोलते हुए कहा कि शाकिब ने हमेशा बांग्लादेश क्रिकेट में अहम भूमिका निभाई है। उनका ऑलराउंड खेल टीम को संतुलन प्रदान करता है। वह अच्छी बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, 5वीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब; चीन को किया पस्त

हो गया बड़ा ऐलान, टेस्ट मैच से एक दिन पहले ही सामने आई Playing 11; इन प्लेयर्स को मिल गई जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement