Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत से हार के बाद बांग्लादेशी कप्तान ने शाकिब के लिए ऐसा क्या कह दिया? मैच में लुटा दिए 129 रन

भारत से हार के बाद बांग्लादेशी कप्तान ने शाकिब के लिए ऐसा क्या कह दिया? मैच में लुटा दिए 129 रन

शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ पहले मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। वह गेंद और बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं। अब उनके लिए बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने बड़ी बात कही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 22, 2024 17:08 IST
Najmul Hossain Shanto- India TV Hindi
Image Source : PTI Najmul Hossain Shanto

Najmul Hossain Shanto On Shakib Al Hasan: बांग्लादेश की टीम को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने 21 ओवर में 129 रन लुटाये और एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे। यह पहली बार है जब वह टेस्ट की दोनों पारियों में इतने रन खर्च करने बावजूद कोई सफलता हासिल नहीं कर सके।   यह उनके करियर में पांचवीं बार था जब वह किसी टेस्ट मैच में कम से कम 20 ओवर गेंदबाजी करने के बावजूद विकेट लेने से चूक गए। 

शाकिब फॉर्म में वापसी के लिए कर रहे कोशिश: नजमुल हुसैन

मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो से जब टीम में शाकिब की जगह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एक कप्तान के तौर पर ईमानदारी से कहूं तो मैं खिलाड़ी की मेहनत का आकलन करता हूं। शाकिब भाई अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। मेरे लिए यह देखना अहम है कि क्या वह वापसी के लिए पर्याप्त संघर्ष कर रहे हैं। टीम के प्रति उनका रवैया क्या है और वह टीम को कितना देने को तैयार है।

शाकिब ने पहली पारी में सिर्फ पांच ओवर ही गेंदबाजी की

नजमुल हुसैन शान्तो ने पहली पारी में शाकिब से ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि हमारे तीनों तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए मुझे पहली पारी में उनकी ज्यादा जरूरत महसूस नहीं हुई। मेहदी हसन मिराज भी इस दौरान अच्छा कर रहे थे। तेज गेंदबाजों का अधिक इस्तेमाल करने की योजना मेरी थी। हमने पहली पारी में जल्दी से छह विकेट चटका लिए थे। शाकिब ने पहली पारी में सिर्फ 8 ओवर की ही गेंदबाजी की थी। 

भारत के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में 82 रन का योगदान देने वाले नजमुल हुसैन शान्तो ने उम्मीद जताई कि टीम 27 सितंबर से कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में मजबूत वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि भारत के पास तेज और स्पिन दोनों विभागों में अच्छे गेंदबाज है लेकिन हमें वास्तव में अपने मजबूत पक्ष पर फोकस करना होगा और खुद पर विश्वास करना होगा कि हम टीम में कैसे योगदान दे सकते हैं। मेरा मानना है कि हमारी टीम में बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ी हैं और मुझे उम्मीद है कि वे दमदार वापसी करेंगे। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement