Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Babar Azam: बाबर आजम ने कप्तानी में दिखाई थी अपनी जिद, पूर्व सेलेक्टर ने अब खोली सारी पोल

Babar Azam: बाबर आजम ने कप्तानी में दिखाई थी अपनी जिद, पूर्व सेलेक्टर ने अब खोली सारी पोल

Babar Azam: बाबर आजम जब तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे, तब वे किस कदर जिद्दी थे, इसका खुलासा अब पूर्व सेलेक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 02, 2024 17:45 IST
babar azam - India TV Hindi
Image Source : AP बाबर आजम ने कप्तानी में दिखाई थी अपनी जिद

Mohammad Wasim on Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान बाबर आजम इस वक्त खूब चर्चा में हैं। वैसे तो कोई खिलाड़ी अपने खेल को लेकर सुर्खियां बटोरे तो अच्छा माना जाता है, लेकिन बाबर आजम अपने फार्म को लेकर चर्चा में हैं। पाकिस्तानी टीम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार बांग्लादेश से सीरीज हार के मुहाने पर खड़ी है और बाबर आजम का बल्ला पूरी तरह से खामोश है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व सेलेक्टर ने बाबर आजम पर एक सनसनीखेज बयान दिया है। कप्तानी के वक्त बाबर आजम किस कदर जिद्दी थे, अब उसकी पोल खुल रही है। 

पूर्व सेलेक्टर बाबर आजम ने बताई बाबर आजम की कहानी 

पाकिस्तान के पूर्व हेड सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने खुलासा किया है कि बाबर आजम ने अपनी कप्तानी के दौरान जबरदस्त तरीके से जिद अपनाई हुई थी। वसीम ने कहा कि वे टीम में कुछ बदलाव करना चाहते थे, लेकिन बाबर के कारण वे ऐसा नहीं कर पाए। वसीम ने खुलासा किया कि उन्होंने बाबर को टीम में कुछ बदलाव करने के लिए मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन बाबर बहुत जिद्दी थे और उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया। वसीम ने क्रिकेट पाकिस्तान के माध्यम से कहा कि उन्हें बदलावों के फायदे समझाना काफी मुश्किल काम था। वह बहुत जिद्दी थे और बाबर को कुछ फैसलों के लिए राजी करने के लिए अपनी सीमाओं को लांघ दिया। उन्होंने खुलासा किया कि पहले के कोचों ने खिलाड़ियों के एक समूह का नाम लिया था जो टीम के लिए बहुत घातक थे और उन्होंने उन्हें हटाने की कोशिश की, लेकिन कप्तान का समर्थन नहीं मिला।

इमाद वसीम रिटायरमेंट के बाद टीम में वापसी करने में रहे कामयाब 

मोहम्मद वसीम ने कहा कि वे किसी का नाम नहीं लेंगे, लेकिन चार कोचों ने उनसे कहा था कि खिलाड़ियों का एक समूह टीम के लिए कैंसर है। अगर वे टीम का हिस्सा हैं तो पाकिस्तान जीत नहीं सकता। वसीम ने उन्हें टीम से निकालने की कोशिश की, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें वापस बुला लिया। पाकिस्तान टीम ने हाल के दिनों में कुछ चौंकाने वाले फैसले लिए हैं, जिसमें रिटायर को चुके इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर को टी20 विश्व कप के लिए टीम में वापस बुलाना शामिल है। वसीम ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान इमाद को टीम से बाहर कर दिया था और चाहते थे कि वह अपनी फिटनेस पर काम करें, लेकिन वह सालों तक अपनी घुटने की चोट को छिपाते रहे। 

बाबर आजम साल 2020 में पहली बार बने थे पाकिस्तान के कप्तान 

बाबर आजम को 2020 में पहली बार पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया था, लेकिन उन्होंने 2023 के वनडे विश्व कप के बाद इस जिम्मेदारी को छोड़ने का फैसला किया। हालांकि, पीसीबी में बदलाव ने उन्हें फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी। इस वक्त टेस्ट के कप्तान शान मसूद हैं और बाकी फॉर्मेट में एक बार फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी बाबर आजम ही निभा रहे हैं। इस बीच टीम में कई बार दो धड़े होने की बातें भी सामने आई थीं, लेकिन पीसीबी या फिर किसी ने इसे माना ही नहीं। अब मोहम्मद वसीम ने जो कुछ भी इस इंटरव्यू के दौरान कहा है, उससे एक एक कर परत उतर रही है और चीजें सामने आ रही हैं। 

यह भी पढ़ें 

PAK vs BAN: पाकिस्तान का विराट कोहली फिर फुस्स, बाबर आजम एक एक रन के लिए तरसे

IPL 2025: बदले जा सकते हैं आईपीएल के ये बड़े नियम, BCCI जल्द करेगा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement