Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बाबर आजम को टीम से बाहर से भेजने की तैयारी, करियर को लेकर सामने आई ये बड़ी जानकारी

बाबर आजम को टीम से बाहर से भेजने की तैयारी, करियर को लेकर सामने आई ये बड़ी जानकारी

Babar Azam: बाबर आजम टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 13, 2024 14:45 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam

Babar Azam Test Career: पाकिस्तान के सुपर स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पिछले कुछ समय से बहुत ही खराब प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। वह टीम के लिए सबसे सिरदर्द बन गए हैं और उनकी खराब फॉर्म का खामियाजा टीम को हारकर चुकाना पड़ रहा है। बाबर अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वह रन बनाना तो दूर, क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान के मैदान पर 15 अक्टूबर से खेला जाएगा और इसके लिए पीसीबी ने अभी तक टीम भी घोषित नहीं की है।  

EPSNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे टेस्ट मैच में बाबर आजम को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने की संभावना है। ऐसा माना जा रहा है कि बाबर को बाहर करने के फैसले की सिफारिश नई गठित हुई सेलेक्शन कमेटी ने की थी। हाल ही में नई कमेटी में आकिब जावेद, अजहर अली और अलीम डार के रूप में नए वोटिंग सदस्य शामिल हुए थे। पहले टेस्ट में हार के बाद कमेटी की कुछ घंटों के भीतर लाहौर में बैठक हुई थी। इसके बाद शनिवार को मुल्तान में भी मीटिंग हुई, जिसमें पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी भी शामिल हुए थे। 

दिसंबर 2022 में लगाया था आखिरी अर्धशतक

बाबर आजम दिसंबर 2022 से ही टेस्ट क्रिकेट में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 30 और 5 रन बनाए। खराब प्रदर्शन के बाद भी कप्तान शान मसूद ने उनका पक्ष लिया था और उन्हें पाकिस्तान का बेस्ट बल्लेबाज बताया था। कोच जेसन गिलेस्पी भी बाबर को बैक करते हुए नजर आए थे। ESPNक्रिकइंफो के मुताबिक शनिवार को जो बैठक हुई उसमें ज्यादातर की राय बाबर को टीम से बाहर करने के पक्ष में थी। अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर खुद को कायदे ए आजम ट्रॉफी के लिए उपलब्ध कराएंगे या नहीं। 

पाकिस्तान के लिए खेले 50 से ज्यादा टेस्ट मैच

बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में साल 2016 में डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली और सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में सफल रहे। लेकिन अब वह करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने अभी तक पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैचों में 3997 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक शामिल हैं। बाबर लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी से इस्तीफा दे चुके हैं और उनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024  और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। 

यह भी पढ़ें: 

दूसरे टेस्ट को जीतने के लिए पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल! पिच को लेकर लिया बड़ा फैसला

संजू-सूर्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे सभी रिकॉर्ड ध्वस्त, इतने साल बाद हुआ बड़ा करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement