Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बाबर आजम पर भारी पड़ा 36 साल का गेंदबाज, चैंपियंस वन-डे कप में भी जारी है खराब फॉर्म

बाबर आजम पर भारी पड़ा 36 साल का गेंदबाज, चैंपियंस वन-डे कप में भी जारी है खराब फॉर्म

पाकिस्तान में जारी चैंपियंस वन-डे कप में बाबार आजम की टीम स्टालियंस को मार्खोर्स के खिलाफ 126 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा जिसमें उनकी टीम को सिर्फ 232 रनों का टारगेट मिला था। बाबर आजम इस मैच में बल्ले से सिर्फ 45 रनों की पारी ही खेलने में कामयाब हो सके।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 16, 2024 0:00 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : X बाबर आजम की टीम को करना पड़ा चैंपियंस वन-डे कप में करारी हार का सामना।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से आयोजित कराई जा रही चैंपियंस वन-डे कप में 15 सितंबर को बाबर आजम की टीम स्टालियंस का सामना मोहम्मद रिजवान की कप्तानी में खेल रही मार्खोर्स की टीम से हुआ। इस मैच में स्टालियंस की टीम से शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने मार्खोर्स को सिर्फ 231 पर ही समेट दिया लेकिन इसके बाद उनकी टीम भी 105 रन के स्कोर पर सिमट गई और उन्हें 126 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में सबसे ज्यादा निराश बाबर आजम ने किया जो एक बार फिर से अच्छी शुरुआत मिलने के बाद बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके और 44 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलकर 36 साल के लेग स्पिनर जाहिद महमूद की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

बाबर ने लगाए दाहनी को लगातार 5 चौके लेकिन महमूद ने लगा दिया पारी पर ब्रेक

मार्खोर्स की टीम से मिले 232 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी स्टालियंस टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें उन्होंने अपना पहला विकेट सिर्फ 13 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिया था। इसके बाद बाबर आजम और शान मसूद ने पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचा दिया। जिसके बाद मसूद 19 रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बने। वहीं बाबर ने इसी बीच दाहनी के एक ओवर में लगातार 5 चौके लगाने के साथ टीम के स्कोर को गति देने का प्रयास किया लेकिन मसूद के आउट होते ही एक छोर से विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला जिसमें बाबर भी 44 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 45 रनों की पारी खेलकर जाहिद महमूद का शिकार बने। बाबर जब आउट हुए तो उनकी टीम का स्कोर 79 रन था और इसके बाद पूरी टीम 105 रनों के स्कोर पर सिमट गई।

जाहिद महमूद ने खोला पंजा

इस मुकाबले में मार्खोर्स टीम की जीत में लेग स्पिनर जाहिद महमूद ने अहम भूमिका अदा की जिन्होंने सिर्फ 4.4 ओवर्स की गेंदबाजी 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं इसके अलावा सलमान आगा ने 3 तो वहीं नसीम शाह 2 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। इसके मार्खोर्स की बल्लेबाजी को लेकर बात की जाए तो उसमें इफ्तिखार अहमद 60 रनों की बेहतरीन पारी खेलने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें

Duleep Trophy में 12 साल के बाद दिखा ये कारनामा, इस गेंदबाज ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

IND vs BAN: भारत पहुंची बांग्लादेश क्रिकेट टीम, इस तारीख को चेन्नई में होगा पहला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement