Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बाबर आजम से रहा नहीं गया! कामरान गुलाम के शतक पर कह दी ये बड़ी बात

बाबर आजम से रहा नहीं गया! कामरान गुलाम के शतक पर कह दी ये बड़ी बात

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर किया गया है। बाबर की जगह कामरान गुलाम को मौका मिला।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 15, 2024 20:59 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY कामरान गुलाम और बाबर आजम

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए जब अपने स्क्वाड का ऐलान किया। उसमें बाबर आजम जैसे बड़े खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं था। बाबर आजम को ड्रॉप करने के बाद हर ओर यह चर्चा का विषय बन गया। हालांकि पाकिस्तान के कोच ने कहा कि उन्हें ड्रॉप नहीं किया गया बल्कि उन्हें रेस्ट दिया गया है। बाबर आजम की जगह दूसरे टेस्ट मैच में कामरान गुलाम को खेलने का मौका मिला। कामरान इस मैच में वो कमाल कर दिखाया जो बाबर लंबे समय से टेस्ट फॉर्मेट में नहीं कर पा रहे हैं। कामरान ने इस मैच में शतक जड़ दिया।

बाबर ने कर दी तारीफ

कामरान के शतक के बाद हर कोई उनकी तारीफ करने लगा। कई लोगों ने तो यह तक कह दिया कि बाबर आजम की जगह अब लंबे समय कर कामरान गुलाम को ही खिलाना चाहिए। हालांकि इन मुद्दों ने अभी नहीं पड़ते है। बात सबसे बड़ी यह है कि जिस खिलाड़ी के कारण बाबर की कुर्सी अभी खतरे में नजर आ रही है। उसी खिलाड़ी को लेकर बाबर आजम ने अब तारीफ कर दी है। कामरान गुलाम के शतक जड़ने के बाद बाबर आजम ने अपने इंस्टाग्राम पर उनके लिए स्टोरी पोस्ट की है। जहां उन्होंने कामरान के फोटो के साथ लिखा कि वेल प्लेड कामरान (बहुत अच्छा खेले कामरान)। अब यह भी चर्चा का विषय बन गया है।

कामरान का कारनामा

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी पाकिस्तान की टीम काफी मुश्किल स्थिति में नजर आ रही थी। पाकिस्तान ने सिर्फ 19 रन के स्कोर पर अपने दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद कामरान गुलाम ने सैम अयूब के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद कामरान गुलाम रुके नहीं। सैम अयूब के आउट होने के बाद उन्होंने शतक भी जड़ा। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 224 गेंदों पर 118 रन बनाए। हालांकि दिन खत्म होने से पहले वह आउट हो गए।

यह भी पढ़ें

विराट-रोहित नहीं इस खिलाड़ी से डरा ऑस्ट्रेलिया, कप्तान कमिंस ने किया नाम का खुलासा

अच्छे दिन आने वाले हैं, इस खिलाड़ी को अचानक मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement