Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कप्तानी से हटते ही बाबर आजम ने दिखाया जलवा, शाहीन अफरीदी की जमकर लगाई क्लास और फिर हुए शिकार

कप्तानी से हटते ही बाबर आजम ने दिखाया जलवा, शाहीन अफरीदी की जमकर लगाई क्लास और फिर हुए शिकार

पाकिस्तान में खेले जा रहे उनके घरेलू वन-डे कप में स्टेलियंस और लायंस के बीच खेले जा रहे मुकाबले में बाबर आजम के प्रदर्शन पर सभी की नजरें थी, जिनके बल्ले से 76 रनों की पारी देखने को मिली। बाबर को इस मुकाबले में शाहीन अफरीदी ने अपना शिकार बनाया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 13, 2024 19:21 IST
Shaheen Afridi And Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PCB/X शाहीन अफरीदी ने चैंपियंस वन-डे कप में बाबर आजम को भेजा पवेलियन।

पाकिस्तान में खेले जा रहे उनके 50 ओवर फॉर्मेट के घरेलू टूर्नामेंट चैंपियंस वन-डे कप में 13 सितंबर को स्टालियंस और लायंस टीम के बीच फैसलाबाद के मैदान पर मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में स्टालियंस टीम की टीम में जहां बाबर आजम हैं तो वहीं दूसरी टीम से शाहीन अफरीदी खेल रहे हैं और अपनी टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को भी संभाल रहे हैं। इस मुकाबले में सभी की नजरें बाबर आजम के प्रदर्शन पर टिकी हुई थी, क्योंकि वह पिछले एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतकीय पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके हैं। वहीं चैंपियंस वन-डे कप में उनसे सभी को बड़ी पारी की उम्मीद थी जिसमें बाबर ने निराश तो नहीं किया लेकिन वह शतक लगाने में कामयाब नहीं हो सके और 76 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए।

बाबर को शाहीन अफरीदी ने दिखाई पवेलियन की राह

बाबर आजम इस मुकाबले में जब बल्लेबाजी करने उतरे तो उनकी टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 35 रन था। वहीं इसके बाद उन्होंने शान मसूद के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम की पारी को बड़े स्कोर की तरफ लेकर जाने का काम किया। इसी बीच शान मसूद 53 गेंदों में 41 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। वहीं बाबर को यहां से तयैब ताहिर का साथ मिला जिनके साथ उनकी तीसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की। इस बीच बाबर ने अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ शतक की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए थे, लेकिन शाहीन अफरीदी की एक गेंद पर वह पुल शॉट खेलने के प्रयास में बाउंड्री के पास कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। बाबर ने इस मुकाबले में शाहीन की गेंदबाजी के खिलाफ 9 रन बनाए अपना विकेट भी गंवा दिया। वहीं उन्होंने 79 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 76 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ खेलनी है अपनी अगली सीरीज

चैंपियंस वन-डे कप टूर्नामेंट के आयोजन के पीछे पीसीबी की कोशिश पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ को तैयार करना है। वहीं पाकिस्तानी टीम को अपनी अगली सीरीज घर पर इंग्लैंड के खिलाफ खेलनी है जो तीन मैचों की टेस्ट सीरीज है। इसको लेकर इंग्लैंड ने जहां अपनी टीम का ऐलान कर दिया है तो वहीं सभी को पाकिस्तानी टीम के ऐलान का इंतजार है, जिसमें कुछ बड़े बदलाव होने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें

आईपीएल रिटेंशन पॉलिसी में हो सकता है बड़ा बदलाव, कब तक आने की संभावना!

IND vs BAN: चेन्नई में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज की शुरू की तैयारी, कोचिंग स्टाफ में दिखा ये नया सदस्य

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement