Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अरशद नदीम को बधाई देते समय बाबर आजम से हुई बड़ी गलती, फैंस ने लगा दी क्लास

अरशद नदीम को बधाई देते समय बाबर आजम से हुई बड़ी गलती, फैंस ने लगा दी क्लास

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। मौजूदा ओलंपिक में वह पाकिस्तान के लिए मेडल जीतने वाले एकमात्र एथलीट हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 10, 2024 13:09 IST
अरशद नदीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम- India TV Hindi
Image Source : GETTY अरशद नदीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम

Arshad Nadeem Babar Azam: पाकिस्तान के अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने जैवलिन थ्रो के इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। वह पाकिस्तान के लिए व्यक्तिगत इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले इकलौते प्लेयर हैं। उनसे पहले ऐसा कोई भी नहीं कर पाया था। वह पिछली बार भी जैवलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचे थे। लेकिन तब वह पदक नहीं जीत पाए थे। अब अरशद के गोल्ड ने पाकिस्तान के लिए ओलंपिक में नए दरवाजे खोल दिए हैं। 

बाबर आजम ने किया ये ट्वीट

अरशद नदीम के गोल्ड जीतने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने उन्हें बधाई दी। लेकिन ट्वीट करते समय उनसे बड़ी गलती हो गई। बाबर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि 30 सालों के बाद पाकिस्तान में वापस गोल्ड आ गया है। इस बड़ी उपलब्धि के लिए अरशद नदीम को बहुत-बहुत बधाई। आपने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। 

बाबर से हुई ये बड़ी गलती

बाबर आजम ने अपने ट्वीट में लिखा कि पाकिस्तान ने 30 सालों के बाद गोल्ड मेडल जीता है। जबकि ऐसा नहीं है। पाकिस्तान ने ओलंपिक में अपना पिछला गोल्ड मेडल 1984 में जीता था। यानी पाकिस्तान ने ओलंपिक गोल्ड 40 सालों के बाद जीता है 30 साल बाद नहीं। यह पहला मौका नहीं है जब बाबर आजम ने सोशल मीडिया पर गलतियां की हैं। बाबर की मिस्टेक के बाद फैंस ने उन्हें ट्रोल किया है। 

 

गोल्ड मेडल जीतकर अरशद नदीम ने रचा इतिहास 

अरशद नदीम ने जैवलिन थ्रो के फाइनल में 92.97 मीटर का थ्रो फेंका, जो ओलंपिक रिकॉर्ड है। भारत को नीरज चोपड़ा दूसरे नंबर पर रहे हैं। उन्होंने सिल्वर मेडल जीता है। फाइनल में अरशद का पहला थ्रो फाउल हो गया था। लेकिन इसके बाद उन्होंने ऐसा प्रदर्शन किया, जिससे उन्होंने ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाया। पाकिस्तान ने अभी तक ओलंपिक में कुल चार गोल्ड मेडल जीते हैं, जिसमें से तीन हॉकी में और एक जैवलिन थ्रो में आया है। 

यह भी पढ़ें

Exclusive: अमन सहरावत के कोच का बड़ा बयान, 'अगले ओलंपिक में जरूर जीतेगा गोल्ड मेडल'

भारतीय हॉकी टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ इस अंदाज में स्वागत, ढोल की थाप पर नाचे प्लेयर्स, देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement