Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्या फिर बदल जाएगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान, ये खिलाड़ी सबसे बड़ा दावेदार

क्या फिर बदल जाएगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान, ये खिलाड़ी सबसे बड़ा दावेदार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी को लेकर फिर से नई सुगबुगाहट होने लगी है। क्या बाबर आजम की कप्तानी जाने वाली है। अगर हां, तो नया कप्तान कौन होगा, ये चर्चा आम है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 10, 2024 12:58 IST
babar azam mohammad rizwan - India TV Hindi
Image Source : GETTY क्या बदलेगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। ना तो उनकी गेंदबाजी चल रही है और ना ही बल्लेबाज कुछ कमाल कर पा रहे है। बांग्लादेश जैसी टीम ने भी पाकिस्तान को उसके घर में जाकर लगातार दो मैच में पटकनी देने का काम किया। अब सवाल ये है कि क्या फिर से पाकिस्तानी टीम का कप्तान बदल जाएगा। इस वक्त टेस्ट के कप्तान शान मसूद हैं, वहीं वनडे और टी20 इंटरनेशनल की कप्तान बाबर आजम के पास है। इस बीच तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पिछले दिनों जो संकेत मिले, उससे लग रहा है कि बाबर आजम को फिर से कप्तानी से हटाया जा सकता है। उनका साथी ही टीम का नया कप्तान बनने का सबसे तगड़ा दावेदार माना जा रहा है। 

चैंपियंस वनडे कप के लिए बाबर आजम को नहीं मिली कप्तानी 

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद पाकिस्तान में इस वक्त डोमेस्टि​क क्रिकेट खेला जा रहा है। चैंपियंस वनडे कप के लिए पाकिस्तान ने चार टीमें चुनी हैं। लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि बाबर आजम को किसी भी टीम की कप्तानी पीसीबी की ओर से नहीं सौंपी गई है। ऐसा नहीं है कि बाबर आजम इस टूर्नामेंट में खेल नहीं रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी वे कप्तान नहीं हैं। इससे इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि पीसीबी नए कप्तान की तलाश कर रहा है। इस डोमेस्टि​क टूर्नामेंट में जो कप्तान बेहतर नजर आएगा, हो सकता है कि उसे नेशनल टीम की भी कप्तानी दे दी जाए। 

मोहम्मद रिजवान कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार  

पाकिस्तान की नेशनल टीम का नया कप्तान बनने के लिए सबसे बड़े दावेदार मोहम्मद रिजवान हैं, जो चैंपियंस वनडे कप में भी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। पता चला है कि पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर की सीरीज से पहले इस फॉर्मेट के लिए नया कप्तान बना सकती है। इससे पहले भी बदलाव किए गए थे, जब शाहीन शाह अफरीदी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन अफरीदी भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए और फिर से बाबर आजम को भी कप्तानी दे दी गई। लेकिन इस बार पीसीबी काफी सोच समझकर फैसला करने के मूड में नजर आ रहा है। 

बाबर आजम का बल्ला भी ओढ़े हुए है खामोशी 

बाबर आजम की कप्तानी को निराश कर ही रही है, साथ ही उनका फार्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है। बाबर आजम ने आखिरी बार लिमिटेड ओवर के मैचों में एशिया कप के दौरान सेंचुरी लगाई थी, तब उन्होंने नेपाल के खिलाफ 151 रनों की पारी खेली थी, तब से लेकर अब तक बाबर आजम का बल्ला पूरी तरह से खामोश है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी वे एक भी उल्लेखनीय पारी खेलने में कामया​ब नहीं हो पाए। पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन में गिरावट का ये भी एक बड़ा कारण है। चैंपियंस वन डे कप के लिए पीसीबी की ओर से जो कप्तान बनाए गए हैं, उसमें मोहम्मद रिजवान के अलावा शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान और मोहम्मद हारिस शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें 

AFG vs NZ: नोएडा स्टेडियम के हालात बहुत खराब, मुकाबला होना भी मुश्किल

पहले पाकिस्तान के नाक में किया दम, अब भारतीय टीम को आंखें दिखा रहा ये बांग्लादेशी खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement