Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IRE vs PAK: बाबर आजम के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, आयरलैंड की टीम के खिलाफ हुआ ऐसा बुरा हाल

IRE vs PAK: बाबर आजम के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, आयरलैंड की टीम के खिलाफ हुआ ऐसा बुरा हाल

Babar Azam: पाकिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की। लेकिन इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पूरी तरह फ्लॉप रहे।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 13, 2024 8:20 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Babar Azam IRE vs PAK: पाकिस्तान की टीम फिलहाल आयरलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच आयरलैंड की टीम के नाम रहा था। लेकिन दूसरी टी20 में पाकिस्तान की टीम ने बाजी मारी और सीरीज में बराबरी कर ली। लेकिन ये मैच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए बतौर बल्लेबाज कुछ खास नहीं रहा। इस मैच में उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। 
बाबर के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तानी टीम ने दूसरे T20I मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस मैच में 1 रन का भी योगदान नहीं दे सके। वह इस मैच में बिना खाता खोले आउट हुए। बता ये है टी20I क्रिकेट में छठा मौथा है जब बाबर आजम बतौर कप्तान 0 पर आउट हुए। इसी के साथ वह टी20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 रन आउट होने वाले कप्तानों की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा की बराबरी की है। रोहित शर्मा भी बतौर कप्तान टी20I क्रिकेट में 6 बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं। 

T20I में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले कप्तान (फुल मेंबर टीम)

8 बार - एरोन फिंच
6 बार - रोहित शर्मा
6 बार - बाबर आजम
5 बार - मशरफे मुर्तजा

पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता मुकाबला 

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड  20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। आयरलैंड के लिए लोरकन टकर ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए और पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए। वहीं, पाकिस्तान ने इस टारगेट को 16.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान और फखर जमां टीम की जीत के हीरो रहे। रिजवान ने 75 रन और जमां ने 78 रन बनाए। 
 
ये भी पढ़ें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement