Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बाबर आजम फिर फ्लॉप, जाते जाते पाकिस्तान का भी कराया भयंकर नुकसान

बाबर आजम फिर फ्लॉप, जाते जाते पाकिस्तान का भी कराया भयंकर नुकसान

बाबर आजम एक बार​ फिर से फ्लॉप साबित हुए। इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट में वे 71 बॉल पर केवल 30 ही रन बनाकर आउट हो गए।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 07, 2024 18:35 IST
babar azam- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाबर आजम फिर फ्लॉप, पाकिस्तान का भी कराया नुकसान

Babar Azam Flop: जिस मुल्तान की पिच पर पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक ने शानदार या यूं कहें की बेहतरीन पारियां खेली और अपने अपने शतक पूरे किए, उसी जगह पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम एक बार फिर से बुरी तरह से फ्लॉप हुए। उनसे 100 रन तो छोड़ ही दीजिए 50 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं हो पा रहा है। उससे भी आगे की बात ये है कि वे आउट तो हुए ही, साथ ही जाते जाते पाकिस्तान का भी नुकसान करा गए। 

शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक ने खेली कमाल की पारियां

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज से मुल्तान में शुरू हो गया। पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज सैम अयूब भले ही जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद मोर्चा संभाला खुद कप्तान शान मसूद और दूसरे ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने। इन दोनों ने मिलकर पाकिस्तान के लिए दूसरे विकेट के लिए 253 रनों की साझेदारी की, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। शान मसूद ने जहां एक ओर 151 रनों की बेहतरीन पारी खेली, वहीं अब्दुल्ला शफीक ने भी 102 रनों की पारी खेली। 

लगातार दो विकेट गिरने से पाकिस्तानी टीम पर आया संकट

जैसे ही शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक आउट हुए, उसके बाद फिर से पाकिस्तानी टीम संकट में फंस गई। पाकिस्तान का पहला विकेट केवल 8 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। इसके बाद दूसरा विकेट अब्दुल्ला शफीक के रूप में 261 के स्कोर पर गिरा। अब्दुल्ला के आउट होने के कुछ ही देर बाद जब टीम का स्कोर 263 रन था, तभी शान मसूद भी आउट हो गए। अब क्रीज पर पूर्व कप्तान बाबर आजम आ चुके थे। उम्मीद थी कि वे भी एक बड़ी पारी खेलकर अपनी फार्म वापस पाएंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका। 

बाबर आजम केवल 30 रन बनाकर लौटे पवेलियन

बाबर आजम 71 बॉल पर केवल 30 ही रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने इस दौरान 5 चौके लगाए। जब वे क्रिस वोक्स की बॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए तो डीआरएस भी लिया, जबकि पहली ही नजर में पता चल रहा था कि वे आउट हैं। जब तीसरे अंपायर ने देखा तो पता चला कि बाबर आजम आउट हो चुके हैं। इस तरह से बाबर आउट तो हुए ही, साथ ही पाकिस्तानी टीम का एक डीआरएस भी बर्बाद करा गए। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 328 रन बना लिए थे। अब देखना होगा कि दूसरे दिन टीम कितने और रन अपने खाते में जोड़ पाती है। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स की लगने वाली है लॉटरी, सूर्यकुमार यादव के एक फैसले ने बदली किस्मत

यशस्वी जायसवाल से आगे निकले शान मसूद, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement