Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बाबर आजम के साथ घटी ये घटना, 53 पारियों में पहली बार हुआ ऐसा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बाबर आजम के साथ घटी ये घटना, 53 पारियों में पहली बार हुआ ऐसा

PAK vs BAN: पाकिस्तान की टीम घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। रावलपिंडी के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दिन के खेल में स्टार पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 22, 2024 11:41 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC के इतिहास में पहली बार शून्य पर आउट हुए बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम घर पर बांग्लादेश की मेजबानी कर रही है जिसमें दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी के स्टेडियम में खेला जा रहा है जिसमें पहले दिन के खेल में ही पाकिस्तान की टीम ने 114 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। बाबर आजम जिनसे सभी को इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी वह इस मैच में टीम की पहली पारी में बिना खाता खोले 2 गेंदों का सामना करने के बाद पवेलियन लौट गए। इसी के साथ बाबर आजम जहां अपने टेस्ट करियर में 8वीं बार शून्य पर आउट हुए तो वहीं एक और मामले में उनके साथ ये घटना पहली बार घटी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहली बार शून्य पर लौटे बाबर आजम

बाबर आजम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले शानदार रिकॉर्ड देखने को मिला था। जिसमें उन्होंने 50 से अधिक के औसत के साथ अब तक रन बनाए हैं और इस दौरान एक बार भी वह शून्य के स्कोर पर आउट नहीं हुए थे। बाबर आजम का ये रिकॉर्ड 53वीं पारी में बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट मैच में टूट गया जिसमें वह पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में वह शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे हैं। अब तक बाबर आजम ने डब्ल्यूटीसी में 30 मैचों में खेलते हुए 2661 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक और 15 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली है।

शोरिफुल इस्लाम बने खास क्लब का हिस्सा

बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट मैच में बाबर आजम को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेजने का काम शोरिफुल इस्लाम ने किया था। इसी के साथ अब वह टेस्ट क्रिकेट में बाबर को डक पर आउट करने वाले 8वें और बांग्लादेश के लिए पहले गेंदबाज हैं। इससे पहले जोश हेजलवुड, शैनन गेब्रियल, अल्जारी जोसेफ, रोस्टन चेज, दिलरुआन परेरा, नाथन लियोन और डोनाल्ड ट्रिपेनो ने बाबर को टेस्ट क्रिकेट में डक पर आउट किया है।

ये भी पढ़ें

ENG v SL: श्रीलंका 236 रन पर ढेर, गेंदबाज ने टेस्ट डेब्यू में तोड़ा भारत का 41 साल पुराना रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने इन तीन दिग्गजों को बताया भारतीय क्रिकेट का स्तंभ, दिया टी20 वर्ल्ड कप जीत का श्रेय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement