Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कौन हैं पाकिस्तान के सबसे फिट खिलाड़ी? पूर्व कप्तान का खुलासा, बाबर को नहीं दी जगह

कौन हैं पाकिस्तान के सबसे फिट खिलाड़ी? पूर्व कप्तान का खुलासा, बाबर को नहीं दी जगह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिटनेस हमेशा से ही एक बड़ा मुद्दा रहा है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने पाकिस्तान टीम के 3 सबसे फिट खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने अपनी इस लिस्ट में बाबर आजम को जगह नहीं दी है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 17, 2024 22:51 IST
PCB- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान टीम घरेलू टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सामना करने के लिए तैयार है। इस सीरीज में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के साथ-साथ फिटनेस पर भी सभी की निगाहें होंगी। T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले जब पाकिस्तान टीम आर्मी कैंप में फिटनेस सुधारने पर काम कर रही थी तो काफी विवाद हुआ था। ये विवाद तब और ज्यादा बढ़ गया था जब T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को खराब प्रदर्शन के कारण लीग स्टेज से ही बाहर होना पड़ा था। अब पाकिस्तान टीम अपने घर में बांग्लादेश की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है तो एक बार फिर फिटनेस का मुद्दा गर्मा गया है। 

ये तीन खिलाड़ी सबसे फिट

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने पाकिस्तान टीम के तीन सबसे फिट खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है। दिलचस्प बात ये है कि बट की सबसे फिट खिलाड़ियों की लिस्ट में कप्तान बाबर आजम का नाम शुमार नहीं है। सलमान बट ने पाकिस्तान टीम में सबसे फिट खिलाड़ियों के रूप में शान मसूद, फखर जमान और मोहम्मद रिजवान का नाम शामिल किया है। सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में ये सारी बातें कही। उन्होंने कहा कि इन तीनों खिलाड़ियों ने ही शानदार फिटनेस लेवल का प्रदर्शन किया है और लगातार यो-यो टेस्ट में हाई स्कोर हासिल किए हैं।

पूरी टीम की फिटनेस पर सवाल

बट के मुताबिक, ये तीनों ही बल्लेबाज वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप-10 सबसे फिट क्रिकेटरों में शामिल हैं। बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि आप यह नहीं कह सकते कि सभी खिलाड़ी फिट नहीं हैं। अगर आप कुछ खिलाड़ियों को देखें तो वे वर्ल्ड क्रिकेट में फिटनेस के मामले में टॉप-10 खिलाड़ियों में शामिल हैं। आप शान मसूद, फखर जमान और मोहम्मद रिजवान को देख सकते हैं, आप उनकी फिटनेस को देख सकते हैं, उन्होंने यो-यो टेस्ट में अच्छे स्कोर हासिल किए हैं। वे जिम में जमकर पसीना बहाते हैं और मैदान पर भी अच्छी रनिंग करते हैं। हालांकि उन्होंने टीम के फिटनेस लेवल पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि तैयारियां उम्मीद के मुताबिक नहीं चल रही हैं। बट ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों की खराब फिटनेस के कारण पूरी टीम को गलत तरीके से अनफिट करार दिया जाता है जोकि गलत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement