Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विराट कोहली के रिकॉर्ड को बाबर आजम ने किया धराशायी, इस मामले में बन गए नंबर-1 खिलाड़ी

विराट कोहली के रिकॉर्ड को बाबर आजम ने किया धराशायी, इस मामले में बन गए नंबर-1 खिलाड़ी

बाबर आजम ने पाकिस्तान में खेले जा रहे घरेलू टूर्नामेंट चैंपियंस वन-डे कप में स्टालियंस की टीम से खेलते हुए डॉल्फिन के खिलाफ मुकाबले में बेहतरीन शतकीय पारी खेली। बाबर आजम का लिस्ट-ए क्रिकेट में ये 30वां शतक था।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 19, 2024 23:00 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : X बाबर आजम लिस्ट-ए क्रिकेट में लगाया अपना 30वां शतक, तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से घरेलू स्तर पर कराई जा रही चैंपियंस वन-डे कप टूर्नामेंट में आखिरकार बाबर आजम का बल्ला 19 सितंबर को डाल्फिन की टीम के खिलाफ हुए मुकाबले में बोलता हुआ दिखाई दिया। इस मैच में बाबर के बल्ले से 100 गेंदों में नाबाद 104 रनों की पारी देखने को मिली, जिसके दम पर उनकी टीम स्टालियंस ने जहां पहले खेलते हुए 50 ओवर्स में 271 रनों का स्कोर बनाया वहीं इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने ये मुकाबला 174 रनों से अपने नाम किया। बाबर आजम पिछले काफी समय से अपने खराब फॉर्म की वजह से आलोचकों के निशाने पर थे, जिसको उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी के दम पर कुछ समय के लिए शांत जरूर कर दिया है। वहीं बाबर ने अपने इस शतक की बदौलत विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ा है।

लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 30 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने बाबर आजम

बाबर आजम का लिस्ट-ए क्रिकेट में ये 30वां शतक था, जिसके लिए उन्हें काफी लंबा इंतजार भी करना पड़ा। बाबर अब इस शतक के साथ लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 30 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के रिकॉर्ड को धराशायी किया है। बाबर ने सिर्फ 180 पारियों में जहां अपना 30वां लिस्ट-ए क्रिकेट में शतक पूरा किया तो वहीं विराट कोहली ने 199 पारियों का सफर तय किया था। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका टीम के दिग्गज खिलाड़ी हाशिम अमला हैं जिन्होंने 225 पारियों में लिस्ट-ए क्रिकेट में अपना 30वां शतक लगाया था।

लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 30 शतक लगाने वाले खिलाड़ी

बाबर आजम - 180 पारियां

विराट कोहली - 199 पारियां

हाशिम अमला - 259 पारियां

मार्टिन गुप्टिल - 259 पारियां

शिखर धवन - 262 पारियां

सचिन तेंदुलकर - 267 पारियां

रोहित शर्मा - 275 पारियां

ये भी पढ़ें

VIDEO: बाबर आजम के सामने ही सरफराज अहमद ने कर दी उनकी भारी बेइज्जती, कहा - इसको 40 ओवर्स तक खेलने दो

Video:'अरे मुझे क्यों मार रहे हो'; मैदान पर ऋषभ पंत और लिटन दास के बीच हुआ बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement