Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के खिलाफ मैच से पहले क्या डरी पाकिस्तानी टीम? बाबर और अफरीदी ने दिए ऐसे बयान

भारत के खिलाफ मैच से पहले क्या डरी पाकिस्तानी टीम? बाबर और अफरीदी ने दिए ऐसे बयान

India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम को अपना अगला ग्रुप मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क के मैदान पर खेलना है। इस अहम मैच से पहले अब पाक कप्तान बाबर आजम सहित शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान का बयान सामने आया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 06, 2024 13:08 IST
Rohit Sharma And Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और बाबर आजम

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सभी क्रिकेट फैंस को 9 जून का इंतजार काफी बेसब्री से है क्योंकि इस दिन न्यूयॉर्क के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप-ए का अहम मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर काफी पहले से ही दोनों टीमों के कई पूर्व खिलाड़ियों के बयान सामने आ रहे थे, वहीं अब टी20 वर्ल्ड कप में पाक टीम के कप्तान बाबर आजम सहित शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान ने इस मैच की अहमियत के साथ प्लेयर्स पर कितना दबाव होता है उसपर बात की है। पाकिस्तान ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम को सिर्फ एक बार मात देने में कामयाबी हासिल की है, जबकि बाकी सभी मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। साल 2022 में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मुकाबले का अंत काफी रोमांचक देखने को मिला था, जिसमें मैच की आखिरी गेंद पर भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी।

किसी भी इवेंट का इसे फाइनल मुकाबला कह सकते हैं

भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम सहित कुछ अहम प्लेयर्स के बयान सामने आए हैं, जिसमें उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो इस मुकाबले की अहमियत के बारे में बताया। पाक कप्तान बाबर ने भारत के खिलाफ होने वाले मैच पर कहा कि ये मुकाबला हमेशा एक अलग ही एहसास की हवा चल रही होती है, जिसमें सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं स्टेडियम में बैठे फैंस भी इसे महसूस करते हैं क्योंकि सभी इस मैच का इंतजार कर रहे होते हैं। हमारा ध्यान इस मुकाबले का पूरा आनंद लेने का है क्योंकि ऐसे मौके आपको बार-बार नहीं मिलते हैं और हमें इसका पूरा फायदा उठाना है। वहीं पाकिस्तानी टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने इस मुकाबले को लेकर कहा कि रोहित और विराट के पाकिस्तान में भी काफी सारे फैंस। दबाव सिर्फ हम पर नहीं होगा भारत पर भी होगा।

वहीं साल 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तानी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इस मैच को लेकर कहा कि आप इसको किसी भी इवेंट के फाइनल मुकाबले की तरह देख सकते हैं। ये एक बहुत बड़ा मैच है और इसका दुनिया में मौजूद हर क्रिकेट फैन इंतजार कर रहा होता है।

भारत ने जीत के साथ किया है टूर्नामेंट का आगाज

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला आयरलैंड की टीम के खिलाफ 5 जून को खेला जिसे उन्होंने एकतरफा 8 विकेट से अपने नाम करने के साथ ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं पाकिस्तानी टीम अपना पहला मैच 6 जून को डलास के मैदान पर अमेरिका की टीम के खिलाफ खेलने उतरेगी। 

ये भी पढ़ें

डेविड वार्नर ने तोड़ा बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बने

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल, इस फैसले ने बिगाड़ा खेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement