Saturday, June 29, 2024
Advertisement

पहले टेस्ट में इन 3 खिलाड़ियों का Playing 11 से बाहर होना तय! एक ने अभी तक नहीं किया है डेब्यू

IND vs WI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई को खेलेगी। इस मैच में टीम इंडिया के तीन स्टार खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठ सकते हैं।

Written By: Govind Singh
Updated on: July 09, 2023 7:26 IST
IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs WI

India vs West Indies Test Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, पहले टेस्ट मैच के लिए विंडीज टीम की कमान क्रेग ब्रेथवेट के हाथों में है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के बाद टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच खेलेगी। टीम इंडिया में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। टीम इंडिया में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

1. ईशान किशन 

भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में केएस भरत ने विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाली थी। भले ही वह बल्ले से खास योगदान देने में विफल साबित हुए हों, लेकिन उन्होंने बेहतरीन विकेटकीपिंग से सभी का दिल जीत लिया था। उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। भरत ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 129 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 12 कैच और 1 स्टंपिंग की है। दूसरी तरफ ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं किया है। ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन से बाहर रह सकते हैं। 

2. अक्षर पटेल 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में तीन स्पिनर्स शामिल हैं। इनमें रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल हैं। जडेजा और अश्विन ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था। जडेजा-अश्विन की जोड़ी की गिनती दुनिया में बेहतरीन स्पिन जोड़ियों में होती है, जो दुनिया में किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकती है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में इन दोनों खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। वहीं, अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है। 

3. नवदीप सैनी 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर का खेलना लगभग तय है। वहीं, तीसरे गेंदबाज के लिए मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है। ऐसे में नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। नवदीप ने पिछले दो सालों से टीम इंडिया के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। दूसरी तरफ मुकेश कुमार ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement