Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान, कहा - हमें उनसे सावधान रहना होगा

भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान, कहा - हमें उनसे सावधान रहना होगा

IND-W vs AUS-W: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए का सबसे बड़ा मुकाबला 13 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली का बड़ा बयान सामने आया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 12, 2024 9:17 IST
Alyssa Healy- India TV Hindi
Image Source : AP भारत के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली का बड़ा बयान आया सामने।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जहां अपने शुरुआती तीनों मुकाबलों को जीतने के साथ सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को लगभग पक्का कर लिया है तो वहीं दूसरी टीम कौन सी होगी इसको लेकर भारत और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल रही है। टीम इंडिया अब तक 3 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें से उन्होंने 2 में जीत हासिल की है तो उन्हें एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं कीवी टीम ने 2 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने एक में जीत जबकि एक में हार का सामना किया है। अब ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए अपने बचे बाकी के मुकाबले काफी अहम हो जाते हैं। भारतीय टीम को ग्रुप-ए में अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शारजाह के मैदान पर खेलना है, इससे पहले कंगारू टीम की कप्तान एलिसा हीली का इस मुकाबले को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है।

भारत को हराना आसान नहीं

एलिसा हीली ने भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर दिए बयान में कहा कि भारतीय टीम को हराना बिल्कुल भी आसान नहीं है खासकर इस बड़े टूर्नामेंट में। हमें उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। बता दें कि भारतीय टीम ने साल 2018 और 2020 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप स्टेज के दौरान हुए मुकाबले के दौरान उन्हें मात दी थी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की एक और स्टार खिलाड़ी एलिस पेरी ने भी भारत के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर कहा कि दोनों ही टीमों के पास एक से एक बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं तो ऐसे में एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद पूरी तरह से की जा सकती है।

भारत ने अब तक जीते सिर्फ 8 मैच

महिला टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो वह कुछ अधिक अच्छा नहीं है। अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस फॉर्मेट में कुल 34 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से भारतीय टीम को सिर्फ 8 मैचों में जीत हासिल हुई वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 25 मुकाबलों को जीतने में कामयाब रही है। वहीं महिला टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच पिछली बार भिड़ंत साल 2023 में हुई थी जिसमें सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात दी थी।

ये भी पढ़ें

न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, अब इस प्लेयर के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में लौटने की पूरी उम्मीद

पाकिस्तानी महिला टीम ने भी बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड, पहली बार टी20 क्रिकेट में हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement