Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय ए टीम को मिली एक और हार, दौरे पर मिली लगातार चौथी हार

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय ए टीम को मिली एक और हार, दौरे पर मिली लगातार चौथी हार

IND-W vs AUS-W: भारतीय महिला ए टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां पर मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हार का सामना करने के बाद उन्हें पहले अनऑफीशियल 50 ओवर के मैच में भी 4 विकेट से मात मिली है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: August 14, 2024 12:46 IST
India Women A vs Australia Women A- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय महिला ए टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम।

भारतीय महिला ए टीम के लिए अब तक ऑस्ट्रेलिया का दौरा किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है, जिसमें उन्हें तीन मैचों की टी20 सीरीज में जहां क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा तो वहीं 50 ओवर्स सीरीज के पहले मुकाबले में भी हार मिली है। भारतीय महिला ए टीम इस सीरीज में मिनू मानी की कप्तानी में खेल रही है जिसमें उन्होंने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 249 रनों का स्कोर बनाया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ए टीम ने इस टारगेट को 47 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

केटी मैक की शतकीय पारी ने फेरा भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी

250 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ए टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही जिसमें केटी मैक और मैडी डेर्क की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। टीम इंडिया को पहली सफलता डेर्क के रूप में मिली जिनको 27 के निजी स्कोर पर कप्तान मिनू मानी ने पवेलियन भेजा। वहीं एक छोर से केटी मैक लगातार स्कोर को आगे बढ़ाने का सिलसिला जारी रखे हुईं थी। जिसमें उन्हें चाली नॉट और कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा का साथ मिला। केटी मैक के बल्ले से 126 गेंदों में 129 रनों की शानदार पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने पारी में 11 चौके भी लगाए। वहीं ताहलिया के बल्ले से 61 गेंदों में 56 रनों की पारी देखने को मिली। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी में मेघना सिंह और कप्तान मीनू मानी ने 2-2 विकेट हासिल किए।

राघवी बिष्ट और तेजल हसबनीस ने खेली अर्धशतकीय पारी

इस मुकाबले में भारतीय टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट सिर्फ 56 के स्कोर पर ही गंवा दिए थे। यहां से राघवी बिष्ट और तेजल हसबनीस ने पारी को संभालते हुए टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। राघवी बिष्ट के बल्ले से जहां 102 गेंदों में 82 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं तेजल हसबनीस ने 53 रन बनाए। वहीं मिनू मानी और शिप्रा गिरी ने 27 और 25 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें

IPL 2025: इस धाकड़ खिलाड़ी ने किया ऐलान, आईपीएल ऑक्शन में देगा अपना नाम

T20I में शतक लगाते ही इस खिलाड़ी ने किया बड़ा कमाल, अपने देश के लिए खास मामले में बनी पहली प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement