Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर होगा AUS vs OMAN, ऐसी हो सकती है पिच रिपोर्ट; जानिए पूरी जानकारी

केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर होगा AUS vs OMAN, ऐसी हो सकती है पिच रिपोर्ट; जानिए पूरी जानकारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना पहला मैच 6 जून को ओमान के खिलाफ खेलेगी। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कैप्टन मिचेल मार्श हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 05, 2024 14:36 IST
Kensington Oval in Barbados- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kensington Oval in Barbados

AUS vs OMAN pitch report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन में ओमान के खिलाफ करेगी। भारतीय समयानुसार ये मैच सुबह 6:00 बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आरोन फिंच की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता था। टीम के ज्यादातर प्लेयर्स आईपीएल में खेल कर टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी मजबूत है। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पास मौजूद हैं बेहतरीन गेंदबाज

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान हैं।  उन्होंने पहले ही खुलासा कर दिया है कि वह टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में गेंदबाजी नहीं करेंगे। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशानी होने की संभावना नहीं है क्योंकि उनकी टी20 विश्व कप टीम में एडम जाम्पा, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे दुनिया के कुछ बेहतरीन बॉलर्स मौजूद हैं। 

सुपर ओवर में ओमान को मिली थी हार 

दूसरी तरफ ओमान की टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने कमजोर है। ओमान की टीम को अपने शुरुआती मैच में नामीबिया के खिलाफ सुपर ओवर में हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में ओमान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 109 रन बनाए। इसके बाद नामीबिया ने भी 109 रन बना दिए। इससे मैच सुपर ओवर में गया। नामीबिया ने ओमान को सुपर ओवर में जीतने के लिए 22 रनों का टारगेट दिया, जिससे जवाब में ओमान की टीम सिर्फ 10 रन बना सकी। अब ऑस्ट्रेलिया के सामने ओमान का कड़ा एग्जाम होगा। 

बल्लेबाजों को मिल सकती है मदद

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल की पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। यहां की पिच बैटिंग सपोर्टिंग है। लेकिन यहां पर इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इस मैच में स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवर में ही इंग्लैंड के खिलाफ 109 रन बना दिए। लेकिन फिर मैच में बारिश आ गई। 

केंसिंग्टन ओवल के T20I रिकॉर्ड और आंकड़े

कुल T20I मैच: 44

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 28

पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 13

पहली पारी का औसत स्कोर: 136

दूसरी पारी का औसत स्कोर: 123

सबसे बड़ा स्कोर: वेस्टइंडीज- 224/5

चेज किया सबसे बड़ा स्कोर: वेस्टइंडीज- 172/6

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement