Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

T20 World Cup: 222 रन बनाने के बाद भी हारी ऑस्ट्रेलियाई टीम, वेस्टइंडीज ने 2 बल्लेबाजों के दम पर जीता मैच

वेस्टइंडीज की टीम ने वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 35 रनों से हरा दिया है। इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 31, 2024 12:22 IST
nicholas pooran- India TV Hindi
Image Source : GETTY nicholas pooran

Australia vs West Indies: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले सभी टीमें तैयारियों के लिए वॉर्म अप मैच खेल रही हैं। वेस्टइंडीज की टीम ने वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हरा दिया है। इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बैटिंग का नमूना पेश किया। टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 257 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 222 रन ही बना सकी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए ये हार चौंकाने वाली है। वहीं कनाडा और नीदलैंड्स के बीच वॉर्म अप मैच रद्द हो गया और इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। 

निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने लगाए अर्धशतक

वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए। टीम के लिए निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने शानदार पारियां खेली। इन बल्लेबाजों की वजह से ही वेस्टइंडीज की टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। पूरन ने 25 गेंदों में 75 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और 8 छक्के लगाए। रोवमैन पॉवेल ने 52 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। टीम के लिए एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा दो विकेट अपने नाम किए। 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रहे फ्लॉप

ऑस्ट्रेलिया के लिए जोस इंग्लिश ने जरूर 55 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा बाकी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। टिम डेविड ने 25 रन, मैथ्यू वेड ने 25 रन और नाथन एलिस ने 39 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 222 रन बना सकी और टीम को वॉर्म अप मैच में 35 रनों से हार झेलनी पड़ी। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए। 

दोनों टीमें जीत चुकी हैं खिताब

वेस्टइंडीज की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2012 और 2016 का खिताब जीता था। तब टीम के कप्तान डैरेन सैमी थे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता हुआ है। तब ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया था। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन, 2 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान की भविष्यवाणी

Babar Azam: सीरीज हारकर भी पहले नंबर पर पहुंचे बाबर आजम, तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement