Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 इंटरनेशनल में तोड़ दिया महारिकॉर्ड, पावरप्ले में ही बना दिए इतने रन

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 इंटरनेशनल में तोड़ दिया महारिकॉर्ड, पावरप्ले में ही बना दिए इतने रन

AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को एकतरफा 7 विकेट से अपने नाम किया है, जिसमें उन्होंने 155 रनों के टारगेट को सिर्फ 9.4 ओवर्स में हासिल कर लिया। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 04, 2024 21:28 IST
Travis Head And Mitchell Marsh- India TV Hindi
Image Source : X ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ बना दिया पावरप्ले में सबसे ज्यादा स्कोर।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अपने यूके दौरे की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सिर्फ 9.4 ओवर्स में 155 रनों का टारगेट हासिल कर लिया। वहीं उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ने का काम इस मैच में किया जिसमें अब फुल मेंबर्स टीम के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम पर दर्ज हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में ट्रेविस हेड के बल्ले से सिर्फ 25 गेंदों में 80 रनों की धुआंधार पारी देखने को मिली।

ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में बना दिए 113 रन

एडिनबर्ग के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के पहले टी20 मैच में मेजबान स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बनाने में सफल हो सकी। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शून्य के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट जैक फ्रेजर मैकगर्क के रूप में गंवा दिया। इसके बाद ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ने धुआंधार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए पहले 6 ओवर्स का खेल खत्म होने पर टीम के स्कोर को एक विकेट के नुकसान पर 113 रनों तक पहुंचा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फुल मेंबर्स के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का नया रिकॉर्ड बना दिया जो इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम के नाम था जिन्होंने साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में पावरप्ले 102 रन बनाए थे।

फुल मेंबर्स के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीमें

ऑस्ट्रेलिया - 113 रन (बनाम स्कॉटलैंड, साल 2024)

साउथ अफ्रीका - 102 रन (बनाम वेस्टइंडीज, साल 2023)

वेस्टइंडीज - 98 रन (बनाम श्रीलंका, साल 2021)

आयरलैंड - 93 रन (बनाम वेस्टइंडीज, साल 2020)

रोमानिया के नाम है पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में यदि देखा जाए तो पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रोमानिया की टीम के नाम पर दर्ज है। साल 2021 में सर्बिया के खिलाफ मुकाबले में रोमानिया ने 116 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 5.4 ओवर्स में बिना किसी नुकसान के कर लिया था। हालांकि रोमानिया को फुल मेंबर्स टीम का दर्जा हासिल नहीं है।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: कब होगा टीम इंडिया का ऐलान! सेलेक्टर्स की तीखी नजर

नाथन लियोन की WTC फाइनल में बड़े बदलाव की मांग, रोहित का किया सपोर्ट; कहा-मेरे लिए वर्ल्ड कप की तरह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement