Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी ने पहले ही मैच में की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, रच दिया इतिहास

ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी ने पहले ही मैच में की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, रच दिया इतिहास

T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने धमाकेदार अंदाज में जीत से अपने अभियान का आगाज किया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: October 05, 2024 19:26 IST
Megan Schutt- India TV Hindi
Image Source : AP मेगन शूट

Womens T20 World Cup 2024: वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 का 3 अक्टूबर से आगाज हो चुका है। पहले दिन पाकिस्तान और बांग्लादेश ने जीत से अपने अभियान का आगाज किया तो दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी। वहीं, भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 58 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। टूर्नामेंट के तीसरे दिन 5वें मुकाबलें में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का एशियन चैंपियन श्रीलंका से मुकाबला हुआ। शारजाह में खेले गए इस मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराते हुए शानदार अंदाज में अपने अभियान का आगाज किया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 20 ओवर में सिर्फ 93 रन ही बना सकी। लंका के लिए नीलाक्षी डी सिल्वा ने सबसे ज्यादा 29 रनों की पारी खेली जबकि हर्षिता मडावी ने 23 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 14.2 ओवरों में 94 रनों का आसान सा लक्ष्य 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 43 रनों की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहीं। इसके अलावा ऑलराउंडर एलिस पैरी ने 17 रन बनाए।

मेगन शूट ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी 

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन शूट ने शानदार प्रदर्शन किया। मेगन ने 4 ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 के इकॉनमी रेट से 12 रन खर्चे और 3 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन डाला। इस तरह उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। दरअसल, 3 विकेट लेने के साथ ही महिला T20 वर्ल्ड कप में शूट के विकटों की संख्या 43 पहुंच गई। इसके साथ ही उन्होंने T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली शबनम इस्माल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

साउथ अफ्रीका की शबनम इस्माइल के नाम भी T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 43 विकेट दर्ज हैं। अब अगले मैच में मेगन शूट के पास शबनम का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। उन्हें सिर्फ 1 विकेट की दरकार होगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम का दूसरा मुकाबला 8 अक्टूबर को शारजाह में न्यूजीलैंड से होगा। इस मैच में शबनम का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटने की पूरी संभावना होगी। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement