Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया ने ODI क्रिकेट के इतिहास में पहली बार स्पिनर्स से करवाए इतने ओवर, बनाया महारिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने ODI क्रिकेट के इतिहास में पहली बार स्पिनर्स से करवाए इतने ओवर, बनाया महारिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांचवें वनडे मैच में इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 49 रनों से हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड के लिए बेन डकेट ने शतक जरूर लगाया, लेकिन मैथ्यू शॉर्ट और ट्रेविस हेड की बल्लेबाजी ने उनके शतक पर पानी फेर दिया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 30, 2024 0:54 IST
Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australian Cricket Team

England vs Australia ODI Series: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की सीरीज की 3-2 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने पांचवां मुकाबला डकवर्थ लुईस नियम से 49 रनों से जीता। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ संभाल रहे थे। उनकी कप्तानी में टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 310 रनों का टारगेट दिया। 

बेन डकेट ने लगाया शतक 

इंग्लैंड के ओपनर फिल साल्ट और बेन डकेट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इन दोनों ही प्लेयर्स ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। साल्ट 45 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि डकेट ने बेहतरीन शतक लगाया और उनकी वजह से ही इंग्लैंड की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। उन्होंने 91 गेंदों में 107 रन बनाए। वहीं कप्तान हैरी ब्रूक ने 72 रनों की पारी खेली। लेकिन इन प्लेयर्स के आउट होते ही इंग्लैंड के रन गति पर अंकुश लग गया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मास्टस्ट्रोक चलते हुए स्पिनर्स से खूब ओवर करवाए और स्पिनर्स को खेलने में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनर्स से करवाए 32.2 ओवर

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्पिनर्स से 32.2 ओवर करवा दिए। किसी वनडे मैच में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनर्स से इतने ओवर नहीं करवाए थे। इससे पहले साल 2019 में वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ स्पिनर्स से 32 ओवर करवाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा ने 10 ओवर, ग्लेन मैक्सवेल ने 10 ओवर, कूपर कोनोली ने 4 ओवर, मैथ्यू शॉर्ट ने 2 ओवर और ट्रेविस हेड ने 6.2 ओवर फेंके। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोस हेजलवुड ने 6-6 ओवर फेंके। आरोन हार्डी ने 5 ओवर किए। 

मैथ्यू शॉर्ट ने लगाया अर्धशतक

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को ट्रेविस हेड और मैथ्यू शॉर्ट ने शानदार शुरुआत दिलाई। शॉर्ट ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 58 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ट्रेविस हेड ने 31 रनों का योगदान दिया। स्टीव स्मिथ 36 रन और जोस इंग्लिश 28 रन बनाकर नॉटआउट रहे। ऑस्ट्रेलिया ने 20.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए थे। फिर बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया और डकवर्थ लुईस नियम से ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर ली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement