Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. संन्यास ले चुके प्लेयर ने तोड़ा इंडिया चैंपियंस की जीत का सपना, यूसुफ पठान की पारी पर फिर गया पानी

संन्यास ले चुके प्लेयर ने तोड़ा इंडिया चैंपियंस की जीत का सपना, यूसुफ पठान की पारी पर फिर गया पानी

India Champions: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स लीग 2024 में ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने इंडिया चैंपियंस को हरा दिया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के लिए बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया और पहले बैटिंग करते हुए 199 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 09, 2024 7:06 IST
australia champions vs india champions - India TV Hindi
Image Source : INDIA CHAMPIONS INSTAGRAM australia champions vs india champions

India Champions vs Australia Champions: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स लीग 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। इसमें ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने इंडिया चैंपियंस को 23 रनों से हरा दिया है और सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। इंडिया चैंपियंस के कप्तान युवराज सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की तरफ बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2023 में रिटायरमेंट ले चुके डेनियल क्रिश्निचन ने दमदार अर्धशतक लगाया और टीम को 199 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद इंडियां चैंपियंस की टीम यूसुफ पठान की शानदार पारी के बाद भी 176 रनों तक पहुंच पाई और मैच हार गई। 

यूसुफ पठान का अर्धशतक गया बेकार

200 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी इंडिया चैंपियंस की टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब रॉबिन उथप्पा और इरफान पठान बड़ी पारियां नहीं खेल पाए और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद सुरेश रैना और युवराज सिंह भी टीम का साथ छोड़ गए। रैना ने 12 रन और युवराज ने 19 रनों का योगदान दिया। इससे इंडिया चैंपियंस की टीम हार की तरफ बढ़ने लगी। लेकिन फिर यूसुफ पठान ने 48 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था। उन्होंने अपने अर्धशतक से जीत की उम्मीद जगाई। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंबाती रायडू ने अंत में 17 गेंदों में 26 रन बनाए। टीम 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना सकी। 

डेनियल क्रिश्चियन ने खेली 69 रन 

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग के लिए बुलाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर शॉन मार्श ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 41 रन बनाए। जबकि ऑरोन फिंच सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डेनियल क्रिश्चियन ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 33 गेंदों में 69 रन बनाए। उनके अलाना बेन कटिंग ने 24 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम 199 रन बनाने में सफल रही। एक समय ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम कम स्कोर पर सिमटती हुई दिखाई दे रही थी। लेकिन डेनियल क्रिश्नियन की पारी ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को संभाल लिया। भारत के लिए धवल कुलकर्णी बहुत ही महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 48 रन दिए और दो विकेट चटकाए। इसके अलावा अनुरीत सिंह ने 3 ओवर में 37 रन दिए। आरपी सिंह, हरभजन सिंह और अनुरीत सिंह के खाते में एक-एक विकेट गया। 

यह भी पढ़ें

ENG vs WI: पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 का हुआ ऐलान, दो खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

जिम्बाब्वे के बाद इस टीम से सीरीज खेलेगा भारत, सीनियर खिलाड़ियों की वापसी संभव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement