Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs AUS टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान का बड़ा फैसला, करेंगे अब ये खास काम

IND vs AUS टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान का बड़ा फैसला, करेंगे अब ये खास काम

भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शेफील्ड शील्ड में खेलने का फैसला किया है। ताकी वह भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अच्छी तरह से तैयारी कर सकें।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 13, 2024 12:11 IST
Rohit Sharma And Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Pat Cummins

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम होगी। अभी WTC प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले और ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर काबिज है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी कहा जाता है। 33 साल बाद इस सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। अब सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने घरेलू क्रिकेट में लगभग तीन साल बाद खेलने का फैसला किया है। 

शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में खेलेंगे पैट कमिंस

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शानदार तैयारी करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। कमिंस ने न्यूज कॉर्प को बताया कि रोनी (कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड) ने मुझे दूसरे दिन फोन किया और कहा कि हमें इस बारे में बात करने की जरूरत है। मैं थोड़ा फ्रेश और बेहतर होकर जाना पसंद करूंगा। निश्चित रूप से कुछ क्रिकेट खेलूंगा। यह एक, दो वनडे मैच हो सकते हैं या फिर शेफील्ड शील्ड के कुछ मैच। या सिर्फ शेफील्ड शील्ड के कुछ मैच। मैं टेस्ट के लिए खेलना शुरू करूंगा। 

पैट कमिंस हाल ही में अमेरिका में मेजर क्रिकेट लीग में खेलते हुए नजर आए थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के सफेद गेंद दौरे से रेस्ट दिया गया है। कमिंस ने पिछली बार साल 2021 में शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में खेला था। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। ये सात टेस्ट मैच ही ऑस्ट्रेलिया के लिए WTC फाइनल का रास्ता तय करेंगे। 

इंग्लैंड दौरे पर ना जाने का पहले से था प्लान

पैट कमिंस ने पहले ही बताया था कि उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर ना जाने का प्लान पहले से ही बनाया था। उन्होंने कहा कि मेरे पास गेंदबाजी से छह या आठ सप्ताह का अच्छा समय होगा, जहां मैं हर दिन जिम जाऊंगा, कुछ दौड़ लगाऊंगा और अपने शरीर में कुछ ताकत वापस लाऊंगा। न्यू साउथ वेल्स को 20 अक्टूबर से विक्टोरिया के खिलाफ शील्ड मैच खेलना है और फिर 1 नवंबर से क्वींसलैंड का सामना करना है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर है। टीम ने अभी तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 8 में जीत और तीन में हार मिली है। टीम का पीसीटी 62.50 है। वहीं पहले नंबर पर भारतीय टीम मौजूद है। टीम ने अभी तक कुल 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत हासिल की है। टीम का पीसीटी 68.51 है। 

यह भी पढ़ें: 

Ishan Kishan: ईशान किशन के हाथ आया सुनहरा मौका, अचानक मिल गई कप्तानी की जिम्मेदारी

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज, एक ने अपने दम पर जिताया ODI वर्ल्ड कप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement