Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. AUS vs ENG पहले टी20 मैच में ऐसी होगी पिच, Dream 11 टीम में इन खिलाड़ियों को करें शामिल

AUS vs ENG पहले टी20 मैच में ऐसी होगी पिच, Dream 11 टीम में इन खिलाड़ियों को करें शामिल

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच आज यानी कि 11 सितंबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले का आयोजन साउथेम्प्टन के रोज बाउल में किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 11, 2024 13:43 IST
ENG vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच

ENG vs AUS Pitch Report and Dream 11: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया आज साउथेम्प्टन के रोज बाउल में तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में आमने-सामने होंगे। मेहमान टीम ने इस महीने की शुरुआत में स्कॉटलैंड पर 3-0 की जीत के साथ सीरीज के लिए पहले ही तैयारी कर ली है और वे अपने यूके दौरे पर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेंगे। दूसरी ओर, इंग्लैंड जून में वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पहली बार टी20 खेल रहा है। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में उन्हें टीम इंडिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड ने कर दिया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 का भी ऐलान कर दिया है। इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर चोटिल गए हैं। वह अपनी इंजरी की वजह से यह मुकाबला नहीं खेलेंगे। फिल साल्ट इस सीरीज में उनकी जगह कप्तानी करेंगे। इसके अलावा, हाल ही में नियुक्त व्हाइट-बॉल हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है और मार्कस ट्रेकोथिक फिलहाल टीम की कमान संभाल रहे हैं। वहीं प्लेइंग 11 में जैकब बेथेल, जॉर्डन कॉक्स और जेमी ओवरटन को शामिल किया गया है।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने अपनी टीम की प्लेइंग 11 का खुलासा नहीं किया, लेकिन जोश हेजलवुड की वापसी के संकेत दिए, जो मामूली इंजरी के कारण दौरे के स्कॉटलैंड चरण से चूक गए थे। पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क टी20 इंटरनेशनल से आराम कर रहे हैं और इसलिए, हेजलवुड पर नए गेंदबाजी आक्रमण पर जिम्मेदारी होगी। दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद है। इस मुकाबले के लिए ड्रीम 11 टीम बनाने से पहले आइए इस मैच के पिच रिपोर्ट पर एक नजर डालें।

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच के लिए साउथेम्प्टन पिच रिपोर्ट

साउथेम्प्टन के रोज बाउल में ज्यादा घास नहीं है, जिसका मतलब है कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी। फैंस को इस मुकाबले में निश्चित रूप से हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेगा, लेकिन इस मैदान पर बाउंड्रीज बड़ी हैं। इसके अलावा, टॉस जीतने वाली टीम से पहले गेंदबाजी करने की उम्मीद की जाती है। ऐसे में आइए इस मुकाबले के शुरू होने से पहले एक नजर ड्रीम 11 टीम पर भी डाल लेते हैं।

ENG vs AUS ड्रीम 11 टीम

  • विकेटकीपर: फिल साल्ट, जोश इंग्लिस, जॉर्डन कॉक्स
  • बल्लेबाज: विल जैक, ट्रैविस हेड
  • ऑलराउंडर: कैमरून ग्रीन, मिशेल मार्श
  • गेंदबाज: ब्रायडन कार्से, जोफ्रा आर्चर, रीस टॉपले, एडम ज़म्पा
  • कप्तान: फिल साल्ट
  • उपकप्तान: ट्रैविस हेड

यह भी पढ़ें

बिना मैच हुए ही इतिहास में दर्ज हुआ अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट, 16 साल पहले भी दिखा था ऐसा ही नजारा

भारत बनाम बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट होगा ऐतिहासिक, जीते तो टीम इंडिया रचेगी नया कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement